देश

प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के लिए परफेक्ट चॉइस: कैप्टन अमरिंदर सिंह

डेस्क: कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा जोर पकड़ने लगी है। शशि थरूर और केसी वेणुगोपाल की ओर से प्रियंका के नाम की सिफारिश के बाद अब पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी उनके नाम का समर्थन किया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को चंडीगढ़ में कहा कि अगर प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए हां करती हैं, तो उन्हें हमारा पूर्ण सहयोग मिलेगा। अमरिंदर के अनुसार- उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी अध्यक्ष पद संभालने के लिए परफेक्ट चॉइस होंगी। वे पार्टी की पसंद हैं। निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को इस पर विचार करना चाहिए। बता दें कि इससे पहले भी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष किसी युवा को होना चाहिए।

इससे पहले रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने कहा था कि प्रियंका गांधी अध्यक्ष पद के लिए सबसे बेहतर कैंडिडेट हो सकती हैं क्योंकि वह करिश्माई व्यक्तित्व की धनी हैं। इसके बाद राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी इस मांग का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि शशि थरूर ने जो कहा है, वह आम कांग्रेसी की भावना को दर्शाने वाला है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद 25 मई को राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com