राज्य

कांवड़ शिविर में गंगा-जमुनी तहजीब: मुस्लिम MLA ने लगाए जय भोले और जय श्री राम के नारे

देश की राजधानी दिल्ली से दिल को सकून देने वाली खबर मिल रही है। पूर्वी दिल्ली के शाहदरा जीटी रोड पर दिलशाद गार्डन स्थित कांवड़ शिविर में सोमवार को गंगा-जमुनी तहजीब देखने को मिली। शिविर में सीलमपुर के विधायक और दिल्ली हज कमेटी के पूर्व चेयरमैन हाजी इशराक खान ने कांवड़ियों के हाथ-पैर दबाए। साथ ही अपने दोनों हाथ उठाकर जय बम-बम भोले और जय श्रीराम के जयकारे लगाए।

इस मौके पर विधायक इशराक खान ने कहा कि शिव भक्तों की सेवा करना एक मुस्लिम के लिए सच्ची श्रद्धा है। उन्होंने कहा कि कुछ तथाकथित लोग देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह अपने इरादों में सफल नहीं हाे पाएंगे।

एक मुस्लिम को इस तरह से सेवा करते हुए देख शिव भक्त कांवड़िए उत्साहित दिखे। उन्होंने विधायक के साथ अपने फोन से जमकर सेल्फी भी ली। कांवड़ियों ने उन्हें आशीर्वाद भी दिया। इशराक खान ने कहा कि भारत की पहचान एकता है, यहां हर मजहब और जाति के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं। हिंदू हो या मुस्लिम सभी के पूर्वज एक ही हैं। कोई धर्म किसी से बैर रखना नहीं सिखाता है, आम चाहे किसी भी धर्म से संबंध रखते हो लेकिन हर धर्म की इज्जत करनी चाहिए।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्वी दिल्ली में दिलशाद गार्डन जीटी रोड स्थित कांवड़ शिविर में कांवड़िए को भोजन करवाया और भगवान शिव की आरती भी की। इस दौरान उन्होंने कांवरियों को पानी भी पिलाया। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि उम्मीद है कि 30 जुलाई को जल चढ़ाने के बाद दिल्ली में भीड़ खत्म हो जाएगी और यातायात सुचारू हो जाएगा।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com