Breaking News राजनीती राज्य

मुस्लिम महिलाओं को लेकर बीजेपी नेता ने की ‘अभद्र’ टिप्पणी, कहा- रेड लाइट एरिया वाली

राज्यसभा में मंगलवार को तीन तलाक को अपराध बनाने वाले बिल को चर्चा और पास कराने के लिए लाया गया। जहां बिल बहुमत से पास हो गया है। बिल के पक्ष में 99 और विपक्ष में 84 वोट पड़े हैं। इस बिल में तीन तलाक को गैर कानूनी बनाते हुए 3 साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान शामिल है। लोकसभा से बीती 26 जुलाई को यह बिल पास हो गया था। उसके बाद 30 जुलाई देर रात को महामहिमराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बिल को मंजूरी दे दी। इसके साथ ही यह बिल कानून का रूप ले लिया है।

अब इस मामले एक नया विवाद सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओडिशा विधानसभा में तीन तलाक विधेयक का समर्थन करते हुए भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने मुस्लिम औरतों को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी है। बीजेपी नेता ने कहा कि मुंबई और कोलकाता में रेड लाइट इलाकों में मुस्लिम महिलाएं ही सबसे ज्यादा हैं। इसके बाद विधानसभा में हंगामा खड़ा हो गया।

सेठी कांग्रेस नेताओं के उन आरोपों का जावाब दे रहे थे जिसमें केंद्र की भाजपा की अगुवाई वाली सरकार द्वारा संसद में मुस्लिम महिला (विवाह के अधिकार की सुरक्षा) विधेयक रखने की पार्टी ने आलोचना की थी।

शून्य काल के दौरान ओडिशा विधानसभा में बीजेपी के उप नेता बी सी सेठी ने अपने बयान के पक्ष में पत्रिकाओं एवं समाचार पत्रों के ‘सर्वेक्षण रिपोर्ट’ का जिक्र किया। इस पर कांग्रेस एवं सत्तारूढ़ बीजेडी के नेताओं ने बीजेपी नेता के बयान को तत्काल रिकार्ड से हटाने की मांग की।

सेठी ने कहा, “सदन में सर्वेक्षण रिपोर्ट का जिक्र करने में गलत क्या है। मैंने किसी समुदाय के बारे में कोई अभद्र टिप्पणी नहीं की है बल्कि सर्वेक्षण रिपोर्ट क जिक्र किया है जिसमें कहा गया है कि मुंबई और कोलकाता के रेड लाइट इलाके में मुस्लिम महिलाएं बहुतायत में है।”

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com