Breaking News आभासी दुनिया देश

जोमैटो विवाद: ऑर्डर कैंसल करने वाले अमित शुक्ल के खिलाफ मध्यप्रदेश पुलिस ने लिया एक्शन

मध्यप्रदेश के ग्राहक अमित शुक्ल द्वारा शुरू किया गया जोमैटो फूड डिलीवरी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोशल मीडिया पर इस घटना के समर्थक और विरोधिय आपस में बुरी तरह उलझे हुए हैं। वहीं अब धर्म के नाम पर जोमैटो से ऑर्डर कैंसल करने वाले युवक के खिलाफ अब मध्यप्रदेश पुलिस ने एक्शन लिया है। गुरुवार को जबलपुर एसपी अमित सिंह ने कहा कि अमित शुक्ला ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम किया है, इसलिए उनके खिलाफ धारा 107/116 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जबलपुर एसपी अमित सिंह ने कहा कि, “हमने अमित शुक्ला को एक नोटिस जारी किया है, उसे चेतावनी दी जाएगी, अगर वह कुछ भी ट्वीट करता है, जो संविधान के आदर्शों के खिलाफ है, तो कार्रवाई की जाएगी। वह हमारी निगरानी में है।

बता दें कि ऑनलाइन फूड डिलिवरी एप जोमैटो से खाना ऑर्डर करने के बाद, डिलिवरी ब्वाय के गैर हिंदू होने की वजह से अमित शुक्ला नामक युवक के ऑर्डर कैंसिल कर दिया था। इस वाकये को उसने जब ट्विटर पर शेयर किया तो जमकर विवाद हुआ। युवक की आलोचना तो हुई ही जोमैटो ने खुद ट्वीट कर कहा कि ‘भोजन का धर्म नहीं होता, भोजन खुद एक धर्म है।’

क्या है पूरा मामला

मंगलवार रात मध्य प्रदेश के जबलपुर के रहने वाले अमित शुक्ला नामक एक व्यक्ति ने जोमैटो को ट्वीट किया कि जोमैटो से अभी ऑर्डर कैंसल किया क्योंकि वे एक गैर हिंदू राइडर को बदल नहीं सकते और पैसा भी रिफंड नहीं करेंगे।

मैंने कहा कि आप मुझे खाना लेने पर मजबूर नहीं कर सकते। मैं रिफंड नहीं चाहता हूं, बस मेरा ऑर्डर कैंसल कर दें।’ शुक्ला ने ट्वीट के साथ जोमैटो कस्टमर केयर के साथ बातचीत का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया।

शुक्ला ने दूसरा ट्वीट किया, ‘जमैटो मुझ पर उन लोगों से खाना लेने का दबाव बनाती है, जिनसे नहीं लेना चाहते। फिर वह न रिफंड करती है और न सहयोग। इसलिए मैं यह एप हटा रहा हूं। इस मुद्दे पर वकीलों से बात करूंगा।’ हालांकि कंपनी अपने रुख पर कायम रही और राइडर बदलने से इनकार कर दिया।

Image

इसके बाद जोमैटो की तरफ से अमित के इस ट्वीट पर जवाब में कहा था कि ‘भारतीय होने पर हमें गर्व है। हमारे कस्टमर और सहयोगियों में विविधता है। हमें अपना बिजनेस खोने का डर नहीं है। हम अपने मूल्यों से कोई समझौता नहीं कर सकते।’

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com