बिहार राज्य

सरदार अरबिंद सिंह को बर्खास्त कर आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज करें प्रशासन: आइसा

दरभंगा: दूरस्थ शिक्षा निदेशालय का स्कूल गुरु के असंवैधानिक समझौता रद्द करने, असंवैधानिक समझौता करने वाले निर्देशक सरदार अरविंद सिंह सहित अन्य अधिकारी को बर्खास्त कर अपराधिक मुकदमा दर्ज करने, दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में सहायक कुलसचिव की नियुक्ति में धांधली की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग को लेकर आज सिंडिकेट बैठक के समक्ष धरना दिया गया। धरना की अध्यक्षता आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस राज व संचालन जिला सचिव विशाल माझी ने किया।

धरना को संबोधित करते हुए आइसा के राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने कहा कि सिंडिकेट के निर्णय को लागू करने के प्रति विवि प्रशासन संवेदनहीन बना हुआ है। उन्होंने कहा कि लगातार आइसा के द्वारा दूरस्थ शिक्षा निदेशालय का समझौता रद्द करने की मांग की जा रही है लेकिन विवि प्रशासन अगम्भीर बनी हुई है। उन्होंने कहा अगर विवि प्रशासन असंवैधानिक समझौता को रद्द नही करती है तो आइसा जोरदार आंदोलन करेगी।

धरना को संबोधित करते हुए आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस राज ने कहा कि दुरस्थ शिक्षा निदेशालय का स्कूल गुरु से असंवैधानिक समझौता रद्द कर निदेशक सरदार अरविंद सिंह को बर्खास्त करते हुए उन पर आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की।वही जिला सचिव विशाल माझी ने कहा कि दुरस्थ शिक्षा निदेशालय में सहायक कुलसचिव की नियुक्ति की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

वही विवि प्रतिनिधि मयंक कुमार यादव ने कहा कि धरना में विवि के प्रोक्टर अजित चौधरी व इंस्पेक्टर कॉलेज आर्ट्स व कॉमर्स मोहन मिश्रा के द्वारा तीनो माँगो पर सकारात्मक वार्ता की गई। जिसके बाद तीनों माँगो को पूरा करने का अस्वाशन दिया। धरना में मोहम्मद तालिब, मोहम्मद शहाबुद्दीन, जगदम्बा कुमार, राहुल राज, अनिकेत रंजन, मुकेश कुमार, चंदन कुमार साफी, मोहम्मद छोटे आदि शामिल थे।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com