खेल देश विदेश

IND vs WI: नवदीप सैनी का कमाल, डेब्यू मैच में बने ‘मैन ऑफ द मैच’, सीरीज में 1-0 से बढ़त

डेस्क: भारत ने वेस्टइंडीज और अमेरिका के दौरे की शुरुआत कर दी है। शनिवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला फ्लोरिडा (अमेरिका) के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने चार विकेट से मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 95 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 96 रनों का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज की तरफ से कीरोन पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। भारत के लिए डेब्यू करने वाले नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। 96 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 17।2 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 98 रन बनाए और यह मैच 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। भारत के तरफ से उपकप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे ने 19-19 रनों का योगदान दिया।

भारत के लिए अपना पहला इंटरनैशनल मैच खेल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उन्होंने चार ओवरों में एक मेडन ओवर निकाला और सिर्फ 17 रन दिए। जिसका परिणाम था कि वेस्टइंडीज टीम इतना कम स्कोर कर पाई। वहीं भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा।

भारत की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपने पहले टी 20 मैच के पहले ही ओवर में दो विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। नवदीप से पहले ये कमाल प्रज्ञान ओझा ने वर्ष 2009 में ट्रेंट ब्रिज में बांग्लादेश के खिलाफ किया था। अब दस वर्ष के बाद एक बार फिर से नवदीप ने इस कमाल को दोहरा दिया। नवदीप सैनी को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com