बिहार राज्य

जन अधिकार पार्टी बाढ़ पीड़तों के लिए दरभंगा में ‘मेगा राहत कैंप’ चला रही है

दरभंगा: जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के दरभंगा जिला इकाई के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष डॉक्टर मुन्ना खान की अगुवाई में बाढ़ पीड़ितों के लिए लगातार खाद्य सामग्री रहने के लिए तिरपाल एवं भोजन के लिए मेगा कैंप चलाया जा रहा है। ज्ञात हो कि पार्टी के संरक्षक सह पूर्व सांसद श्री पप्पू यादव दरभंगा के हनुमान नगर हायाघाट के अंतर्गत आने वाले बाढ़ ग्रस्त इलाके का दौरा करते रहे हैं और बाढ़ पीड़ितों को आर्थिक मदद और आवाजाही के लिए मुफ्त नौ भी उपलब्ध कराया है। हायाघाट प्रखंड के अंतर्गत आने वाले शिर्निया, नौटोला, सहरा,हायाघाट पश्चिमी गांव जो पूरी तरह बाढ़ के पानी से ग्रस्त है। वहां के लोग सिरनिया बांध पर विस्थापित हो गए हैं। प्रखंड अध्यक्ष सनाउल्लाह खान की अगुवाई में पिछले 6 दिनों से नाश्ते और खाने का इंतजाम किया गया है। जहां हजार से बारह सौ लोग दो टाइम का खाना खा रहे हैं।

वहीं पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉक्टर मुन्ना खान का कहना है कि सरकार जो काम कर रही है उसके बाद पीड़ितों को कोई फायदा नहीं हो रहा क्योंकि बाढ़ में विस्थापित लोगों को सरकारी खाना सिर्फ जानवर को खिलाने के लिए ही बनता है। वह खाना इंसान नहीं खा सकते, नीतीश जी सिर्फ दिखावा कर रहे है। धरातल पर कोई काम नहीं हुआ है। पीड़ितों को ₹6000 देने की बात कही गई थी अभी तक बाढ़ पीड़ितों को कोई सहायता नहीं मिला जो निंदनीय है। इनके पास खाने-पीने तक के लिए पैसे नही उसी बाढ़ पीड़ितों की  फूड पैकैट और तिरपाल बांटकर राहत पहुंचाने की कोशिश की गई है। खासतौर झाझरिया कुल से लेकर मुंडा पुल के बीच विस्थापित बाढ़ पीड़ितों के बीच में फूड पैकेट और तिरपाल बांटा गया।

जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के जिला अध्यक्ष डॉ मुन्ना खान ने बताया कि जो लोग अपने सामान को चोरों उच्चके से बचाने के लिए गांव की ऊंची जगह पर रह रहे हैं। वहां भी हमारे कार्यकर्ता खाद सामग्री पहुंचा रहे हैं ताकि उनको भी कुछ राहत मिल सके। बाढ़ राहत कार्य में हसरत खान,सत नारायण दास, फिरोज खान, बिलाल खान,मो०अमजद अली खान मो० चांद खान, मो० सगीर,मो० गुलाब खान, शंकर यादव, अजय कुमार दास,दीपक साहनी, विजय पासवान, सुनील चौधरी मोहम्मद नफीस खान, मो० सगीर, मोहम्मद,मो० काशिफ मो०दिलशाद, मो० अफरोज आसिफ हसनैन, नौशाद आलम, इस्माईल अख्तर सभी कार्यकर्ता लगातार अपने जिला अध्यक्ष डॉ० मुन्ना खान की अगुवाई में बाढ़ पीड़ितों के सेवा में लगे हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com