राज्य शिक्षा

दरभंगा: कुलपति प्रो सुरेंद्र कुमार सिंह ने सीएम साइंस कॉलेज के एलुमनी रजिस्ट्रेशन पोर्टल को किया लॉन्च

दरभंगा: सीएम साइंस कॉलेज ने महाविद्यालय की गतिविधियों से अपने पूर्ववर्ती छात्रों को जोड़ने के लिए महाविद्यालय के वेबसाइट पर सीएमएससी एल्यूमिनी डॉट इन नाम से एक पोर्टल बनाया है। शनिवार को इस पोर्टल का शुभारंभ ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो सुरेंद्र कुमार सिंह ने अपने कार्यालय में किया । पोर्टल की विधिवत शुरुआत करने के बाद कुलपति ने प्रधानाचार्य डॉ प्रेम कुमार प्रसाद सहित महाविद्यालय के सभी शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों को बधाई व शुभकामना देते हुए कहा कि सूचना क्रांति के वर्तमान युग में यह पोर्टल काफी लाभदायक साबित होगा और देश विदेश में रह रहे विश्वविद्यालय के इस अग्रणी कॉलेज के पूर्ववर्ती छात्रों को महाविद्यालय की गतिविधियों से सीधे जुड़ने में काफी सहूलियत होगी।

प्रधानाचार्य डॉ प्रेम कुमार प्रसाद ने कहा कि समय की जरूरत के मद्देनजर महाविद्यालय के पूर्ववर्ती छात्रों को महाविद्यालय की गतिविधियों से सीधे तौर पर जोड़ने के लिए यह कदम उठाया गया है । उन्होंने बताया कि महाविद्यालय के वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डाॅट सीएमएससी डाॅट एसी डॉट इन के होम पेज पर एल्मियुनी को क्लिक करने के बाद यह पोर्टल खुलता है, जिस पर जाकर कोई भी पूर्ववर्ती छात्र बड़ी ही आसानी से अपने एवं अन्य साथियों के बारे में जानकारी दर्ज कर महाविद्यालय से सीधे जुड़ सकते हैं। इस पोर्टल को तैयार करने में महाविद्यालय के बर्सर डाॅ योगेन्द्र झा एवं आईक्यूएसी समन्वयक डाॅ अजय मिश्र के सहयोग की उन्होंने विशेष रूप से चर्चा की।

मौके पर उपस्थित विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ अशोक कुमार मेहता, उप-परीक्षा नियंत्रक डॉ उमेश कुमार दास एवं विश्वविद्यालय के कार्यपालक अभियंता सोहन चौधरी ने भी प्रधानाचार्य को बधाई व शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर महाविद्यालय के वरीय शिक्षक डॉ अशोक कुमार झा, डॉ अजय कुमार ठाकुर, डॉ सुजीत कुमार चौधरी, प्रधान सहायक कृष्ण कुमार चौधरी, आइक्यूएसी सहायक प्रवीण कुमार झा, पुस्तकालय अध्यक्ष शिव शंकर चौधरी एवं परीक्षा सहायक उमेश कुमार ठाकुर आदि उपस्थित थे।

राकेश कुमार शाह की रिपोर्ट

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com