आभासी दुनिया देश

धमकियां मिलने के बाद अनुराग कश्यप ने छोड़ा ट्विटर, कहा- … इससे बेहतर है कि कुछ ना बोलूं

डेस्क: देश समजा के तमाम मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखने वाले जाने-माने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने आज शनिवार को ट्विटर से अलविदा कह दिया। उन्होंने अपने लास्ट ट्विट में करीब 9 बजे लिखा है, ‘अगर मैं बिना किसी डर के अपनी बात नहीं बोल सकता तो इससे बेहतर है कि मैं कुछ ना बोलूं। गुड बाय।’ अनुराग कश्यप (@anuragkashyap72) ने आज रात करीब 9 बजे दो ट्वीट किए और उसके बाद उन्होंने अपना अकाउंट डिलीज कर दिया।

अनुराग कश्यप ने ट्विटर पर लिखा, ”जब आपके माता पिता को कॉल पर और बेटी को ऑनलाइन धमकी मिल रही हो तो उस पर कोई बात नहीं करना चाहता। कोई वजह भी नहीं है बात करने की। ठग शासन करेंगे और ठगी जीने का नया तरीका होगा। ऐसे नए इंडिया के लिए आप सभी को बधाई।”

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, ”आप सभी को खुशियां मुबारक। ये मेरा आखिरी ट्वीट है क्योंकि मैं ट्विटर छोड़ रहा हूं। अगर मैं बिना किसी डर के अपनी बात नहीं बोल सकता तो इससे बेहतर है कि मैं कुछ ना बोलूं। गुड बाय।”

 

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को लेकर उन्होंने लिखा था ‘कई पहलू है कश्मीर के। सभी सही हैं और सभी गलत। बस इतना जानता हूं कि जिस तरीके से यह सब हुआ, सही नहीं था।’

उन्होंने एक एनी ट्विट में लिखा था, ‘Article 370 या 35A, के बारे में में ज़्यादा नहीं कह सकता । इतिहास और तथ्य मैं अभी भी समझा नहीं हूं। कभी लगता है जाना चाहिए था , कभी लगता है क्यों गया । ना मैं कश्मीरी मुसलमान हूँ ना कश्मीरी पंडित । मेरा कश्मीरी दोस्त कहता है कश्मीर की कहानी Roshomon की तरह है’

इससे पहले अनुराग कश्यप ने देश में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर 49 दिग्गज हस्तियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा था। इसके बाद उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली थी। मुंबई पुलिस ने धमकी देने वाले के खिलाफ कार्रवाई भी की थी।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com