देश राज्य हरियाणा

बिगड़े बोल: अब हम भी ला सकते कश्मीरी बहू: मनोहर लाल खट्टर

डेस्क: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में घिर जाते हैं। इस बार उन्होंने कश्मीर की लड़कियों को लेकर विवादित बयान दिया है। मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि अब हरियाणा के लोग भी कश्मीरी लड़की ला सकते हैं।

क कार्यक्रम में खट्टर ने कहा, ‘हमारे मंत्री ओपी धनखड़ अकसर कहते हैं कि वह बिहार से ‘बहू’ लाएंगे। इन दिनों लोग कह रहे हैं कि अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है। अब हमलोग कश्मीर से बहू लाएंगे।’

यह पहली बार नहीं कि सीएम खट्टर ने विवादित बयान दिया हो। पिछले साल भी रेप को लेकर खट्टर ने ऐसी बातें कहीं थीं, जिससे विवाद खड़ा हो गया था। उस वक्त खट्टर ने कहा था, ‘सबसे बड़ी चिंता यह है कि ये घटनाएं जो हैं रेप और छेड़छाड़ की, 80 से 90 फीसदी जानकारों के बीच में होती हैं। काफी समय के लिए एकसाथ घूमते हैं, एक दिन अनबन हो गई उस दिन उठाकर एफआईआर करवा देते हैं कि इसने मुझे रेप किया।’ खट्टर के इस बयान पर काफी किरकिरी भी हुई थी।

बता दें कि जम्मू कश्मीर से केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। इसके बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो नए केंद्रशासित प्रदेश बनाए गए हैं। 370 के हटाए जाने को लेकर घाटी में तनाव की स्थिती बनी हुई है। हालांकि, देश के अन्य भागों और सोशल मीडिया पर जश्न का माहौल है। कुछ लोग अमर्यादित और उसकाने वाले बाते लिख रहे हैं और बोल रहे हैं।

सोशल मीडिया पर ही कुछ लोग ऐसे बयानों का लगातार विरोध भी कर रहे हैं। उनके मुताबिक इस तरह की बातें उकसाऊ हैं और कश्मीरियों के प्रति नफरत का नजरिया पेश कर रही है।

इससे पहले उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से आने वाले बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने कहा था कि देश के मुसलमानों को खुश होना चाहिए कि वे अब बिना किसी डर के ‘गोरी’ कश्मीरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं। यही नहीं, उन्होंने यह भी कहा था कि बीजेपी के कुंवारे नेता भी अब कश्मीर जाकर वहां प्लॉट खरीद सकते हैं और शादी कर सकते हैं।

बता दें पहले 35A के चलते कश्मीरी लड़कियों के राज्य से बाहर शादी करने पर उनका संपत्ति का अधिकार खत्म कर दिया जाता था। हालांकि बाद में कोर्ट ने एकबार इस कानून के खिलाफ फैसला दिया था।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com