बिहार राज्य

हिंदू मैरिज एक्‍ट का उल्‍लंघन कर जो आदमी पांच बीवियां रख रहा है, उस पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं : पप्पू यादव

डेस्क: दवा के प्रसिद्व व्यवसायी व जदयू के राज्यसभा सांसद किंग महेन्द्र पुत्र रंजीत ने कुछ दिन पहले आरोप लगाया था कि उनके मां और उनके पिता को किंग महेन्द्र के सेक्रेटरी उमा देवी ने बंधक बना रखा है। रंजीत के मुताबिक, उन्हें ना तो मां से मिलने दिया जा रहा है और ना ही पिता से। रंजीत के मुताबिक किंग महेंद्र अल्जाइमर रोग के शिकार हैं। इस खुलासे के बाद जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव रंजित के साथ मिलकर अभियान चला रखा है।

इसी क्रम में जाप अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने आज जदयू के राज्‍यसभा सांसद किंग महेंद्र पर हिंदु मैरेज एक्‍ट का उल्‍लंघन करते हुए पांच पत्‍नी रखने का आरोप लगाया और उनकी राज्‍य सभा की सदस्‍यता खत्‍म करने की मांग की है। इस मामले में पप्‍पू यादव ने बिहार के मुख्‍यमंत्री और जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नीतीश कुमार को पत्र भी लिखा है, जिसकी जानकारी उन्‍होंने रविवार को पटना आवास पर आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान दी। उन्‍होंने कहा कि तीन तलाक पर पीएम नरेंद्र मोदी को बड़ी बेचैनी थी, लेकिन हिंदू मैरिज एक्‍टका उल्‍लंघन कर जो आदमी पांच बीवियां रख रहा है, उस पर चुप क्‍यो हैं?

पप्‍पू यादव ने पत्र के हवाले से कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, अपने सांसद किंग महेंद्र पर तुरंत सुध लें। किंग महेंद्र ने चुनावी शपथ पत्रों में पत्‍नी बदलने का अपराध भी किया है, जिस पर नीतीश कुमार को जरुर संज्ञान लेना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि पारिवारिक सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि उमा भट्टी उर्फ उमा देवी किंग महेंद्र जी को मेमोरी लॉस व अन्‍य प्रकार की खतरनाक दवाएं गुपचुप तरीके से दे रहीं हैं। इस कारण किंग महेंद्र जी की स्थिति ऐसी नहीं रह गई है कि वे ठीक से पांच मिनट किसी से बातचीत भी कर सकें। उन्‍होंने कहा कि किंग महेंद्र ने उमा भट्टी उर्फ उमा देवी के कारण अपनी असली ब्‍याहता पत्‍नी सतुला देवी को कैद कर रखा है। सतुला देवी आपके बख्तियारपुर के पास के ही लखीपुर गांव की रहने वाली हैं। किंग महेंद्र जी जब संघर्ष कर रहे थे, तो सतुला देवी ही साथ थीं।

उन्होंने पत्र में लिखा है, ‘मुझे इस बात की पक्‍की खबर है कि उमा भट्टी उर्फ उमा देवी के फेर में किंग महेंद्र जी अपने परिवार के सभी सदस्‍यों को उनके अधिकार और उनकी हैसियत से बेदखल कर रहे हैं . इसकी जांच आपको जरुर करानी चाहिए . कारण कि उमा भट्टी उर्फ उमा देवी इसलिए सबों को बेदखल कराने के बाद किंग महेंद्र जी को बीमार बना रहीं हैं ताकि बिहार के लोगों द्वारा अर्जित की गई संपत्ति को वो अंतिम समय में हरियाणा और पंजाब ले जा सकें।’

इससे पहले 8 अगस्त को जन अधिकार छात्र परिषद और जन अधिकार युवा परिषद की ओर से दिल्‍ली में इस मामले को लेकर प्रदर्शन किया था । इसमें किंग महेंद्र के पुत्र रंजीत शर्मा के साथ जन अधिकार पार्टी(लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव भी शामिल हुए थे। इस दौरान पप्पू यादव ने कहा था कि महेंद्र की राज्‍य सभा की सदस्‍यता समाप्‍त होनी चाहिए, क्‍योंकि पत्‍नी मामले में उन्‍होंने कानून का गुमराह किया है। मैं कानून के साथ हूं। अगर कानून बनाने वाले लोग ही कानून की अवहेलना करे, तो क्‍या बचेगा देश में?

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com