Breaking News देश

दिल्ली AIIMS में लगी भीषण आग, मौके पर 34 दमकल गाड़ियां

डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली के जाने-माने अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIIMS ) में आज भीषण आग लग गई. आग इमर्जेंसी वॉर्ड के पास टीचिंग ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी है। जबकि धुएं का गुब्बार पांचवीं मंजिल पर भी देखा जा सकता है। दमकल की 34 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं।

एहतियात के तौर पर इमर्जेंसी वार्ड को बंद कर दिया गया है। यहां से मरीजों को शिफ्ट कर दिया गया है। कुछ अन्य ब्लॉक से भी मरीजों को शिफ्ट किया जा रहा है। राहत की बात यह है कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लग जाने के कारण पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। सीढ़ियों और दोनों मंजिलों पर धुएं के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

टीचिंग ब्लॉक एक नॉन-पेशेंट ब्लॉक है यानी वहां मरीज नहीं रहते। ब्लॉक में रिसर्च लैब, डॉक्टर्स रूम आदि है। हालांकि, यह AIIMS के इमर्जेंसी वॉर्ड से सटा हुआ है। इसी वजह से इमर्जेंसी वॉर्ड को खाली करा दिया गया है और वहां से मरीजों को सुरक्षित जगह शिफ्ट किया गया है। आग से प्रभावित होने वाले हिस्सों में इमर्जेंसी लैब, बी ब्लॉक, वॉर्ड एबी1 और सुपरस्पेशलिटी ओपीडी एरिया शामिल हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com