Breaking News विदेश

शादी समारोह में बड़ा धमा’का, 40 लोगों की मौ’त, 100 से ज्‍यादा घायल

डेस्क: अफगानिस्तान की राजधानी में शनिवार देररात एक शादी समारोह में हुए ब’म धमाके में करीब 40 लोगों की मौ’त हो गई, जबकि करीब 100 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस धमाके में म’रने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक, घटना शनिवार रात स्थानीय समय अनुसार 10.40 (भारतीय समयनुसार रात 11.40) बजे की है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने बताया कि अभी इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि इस ध’माके पीछे की क्या वजह है। इस इलाके में अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोग काफी संख्या में रहते हैं।

बताया जा रहा है कि जब ध’माका हुआ, उस समय वेडिंग हॉल मेहमानों से खचाखच भरा हुआ था। इस धमाके के बाद वहां अफरातफरी और चीख पुकार मच गई। सभी इधर-उधर भागने लगे। फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि दस दिन पहले भी अफगान सुरक्षा कर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था। इसके लिए कार ब’म का इस्तेमाल हुआ था। इस ध’माके में करीब 14 लोग मा’रे गए थे, जबकि 145 घायल हुए थे, जिनमें से अधिकतर सामान्य नागरिक थे।

अफगानिस्तान में इस साल 28 सितंबर को चुनाव होनेे हैं। इसे लेकर अमेरिका और तालिबान के बीच चल रही वार्ता के साथ ही हिं’सा बढ़ गई है। इस ध’माके ने अफगानिस्तान की राजधानी में पिछले कुछ दिनों से बहाल हुई शांति फिर छीन ली है। इस ब’म विस्‍फो’ट की घटना को अफगानिस्‍तान का इस साल का सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com