राज्य हरियाणा

कांग्रेस को बड़ा झटका: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा-कांग्रेस रास्ते से भटक गई है

डेस्क: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का रविवार को बगावती तेवर देखने को मिला है। रोहतक में आयोजित महापरिवर्तन रैली में खुद को मुख्यमंत्री का दावेदार घोषित करते हुए कांग्रेस पर करारे वार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने रास्ते से भटक गई है। यह पुरानी कांग्रेस नहीं रही।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रैली में कहा, ”जब सरकार कोई अच्छा काम करती है तो मैं उसका समर्थन करता हूं। मेरे कई साथियों ने अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया। हमारी पार्टी (कांग्रेस) रास्ते से भटक गई है। यह अब वो कांग्रेस नहीं है, जिसमें मैं रहा हूं। जब राष्ट्रवाद और आत्मसम्मान की बात आती है तो मैं किसी चीज से समझौता नहीं करता हूं।”

रैली के दौरान खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 साल पहले ये सरकार बनी, इस सरकार ने क्या किया. कीटनाशक दवाई पर, सब पर टैक्स बढ़ा दिया. आज पूरे प्रदेश की स्थिति बिगड़ चुकी है. बीजपी ने माइनिंग से लेकर हर जगह घोटाला किया है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार बनेगी तो मैं सबसे पहले अपराधियों का सफाया करूंगा. दो महीने में सबको अंदर कर दूंगा. किसानों का सबसे पहले कर्ज माफ करूंगा. 2 एकड़ तक के किसानों को बिजली फ्री की सुविधा दूंगा. पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू होगी.

ऐसी भी अटकलें हैं कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले हुड्डा अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, हुड्डा की पार्टी का नाम स्वाभिमान कांग्रेस या स्वराज कांग्रेस हो सकता है। कांग्रेस नेतृत्व की अनुमति के बगैर हुड्डा की ओर से बुलाई आयोजित इस रैली में एक दर्जन विधायकों सहित हरियाणा के कई वरिष्ठ बड़े नेता पहुंचे।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com