उत्तरप्रदेश राज्य

उत्तर प्रदेश: पत्रकार और उसके भाई की गो’ली मारकर ह’त्या, योगी सरकार ने 5 लाख लगाई मौत की कीमत

डेस्क: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां घर में घुसक एक पत्रकार और उसके भाई को गोली मारकर ह’त्या कर दी गई है। वहीं वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया। हत्या का आरोप इलाके के शराब मा’फिया पर लगा है। आशीष को शराब मा’फिया की तरफ से कई बार धमकियां भी दी गई थीं।

घटना जिले के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र में हुई, जहां पत्रकार आशीष कुमार अपने परिवार के साथ रहते थे। कहा जा रहा है कि कूड़ा डालने को लेकर दोनों पक्ष में विवाद हुआ और आरोपियों ने दोनों भाईयों पर ताबड़तोड़ गो’लियां बरसा दीं। घटना में गंभीर रूप से घायल आशीष और उनके भाई को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृ’त घोषित कर दिया। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृ’तक के परिवारवालों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

वारदात के बाद मृ’तक के घर में कोहराम मचा हुआ है। मौके पर भारी पु’लिस बल तैनात कर दिया गया है। पु’लिस ने इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है। घटना की जांच जारी है। पुलिस के अनुसार प्राथमिक जांच पड़ताल में मामूली विवाद में हत्या करना सामने आया है। आशीष के मामा राजेन्द्र की तरफ से छह लोगों के खिलाफ नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। हत्यारोपी महिपाल सैनी और उसके बेटों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीम गठित की गई हैं।

आशीष की दो साल पहले शादी हुई थी। उनकी पत्नी 6 माह की गर्भवती है। दो साल पहले आशीष के पिता की बीमारी से मौत हो चुकी है। इस विवाद में अब छोटे भाई आशुतोष की भी जान चली गई। बता दें कि मृतक आशीष जनवाणी, हिन्दुस्तान समाचार पत्र में अपने सेवा दे चुके हैं और अभी हाल ही में दैनिक जागरण से जुड़े थे।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com