देश विदेश

ट्रंप-मोदी मुलाकात: पीएम मोदी के बयान से खुश होकर कांग्रेस के इस बड़े नेता ने दी बधाई

डेस्क: फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप के सामने दो टूक शब्दों में कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं और इन मसलों पर हम किसी तीसरे पक्ष कष्ट नहीं देते हैं। ।पीएम मोदी के इस रुख की कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने तारीफ की है।

अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया, “मुझे ये जानकर खुशी हुई कि जी-7 सम्मेलन के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे जिनमें कश्मीर भी शामिल है द्विपक्षीय है और कुछ भ्रम के बावजूद आगे भी द्विपक्षीय भी रहेंगे, ऐसा जानकर अच्छा लगा। बधाई हो।”

PM ने इस दौरान कहा, ‘मुझे विश्वास है कि भारत और पाकिस्तान, जो 1947 से पहले एक ही थे, हम मिलजुलकर अपनी समस्याओं पर चर्चा और समाधान भी कर सकते हैं।’ आपको बता दें कि पाकिस्तान के कश्मीर का मुद्दा उठाने पर ट्रंप कई बार मध्यस्थता की बात कर चुके हैं।

Image

हालांकि जब पीएम मोदी ने साफ कह दिया तो ट्रंप ने भी यू-टर्न ले लिया। मीडिया से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा, ‘हमने (पीएम मोदी के साथ) पिछली रात कश्मीर मसले पर बात की। पीएम मोदी ने कहा कि चीजें पूरी तरह नियंत्रण में हैं। मुझे उम्मीद है कि वे कुछ अच्छा करने में कामयाब होंगे, जो बहुत अच्छा होगा।’ ट्रंप ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान मिलकर समस्याओं को सुलझा लेंगे।’

बता दें कि सिंघवी ने इससे पहले भी पीएम मोदी के समर्थन में बयान दे चुके हैं। जब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा था कि मोदी को सिर्फ खलनायक की तरह नहीं देखा जाना चाहिए तो उन्होंने कहा था कि उन्होंने हमेशा से कहा है कि मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत है, सिर्फ इसलिए नहीं कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं, बल्कि ऐसा करके एक तरह से विपक्ष उनकी मदद करता है।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com