खेल देश

अभी-अभी: टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, धोनी को नहीं मिली जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा गुरुवार को कर दी गई। टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में ही रहेगी जबकि उपकप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे। टीम में महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं मिली है और उनकी जगह ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है।

टीम इस प्रकार है- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर,राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज का आगाज 15 सितंबर से होगा। पहला टी20 धर्मशाला में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टी20 18 सितंबर को मोहाली में और तीसरा टी20 मैच बेंगलुरु में 22 सितंबर को खेला जाएगा।

पेसर जसप्रीत बुमराह को इस टी20 सीरीज से आराम दिया गया है जो वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी हुई है। उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया था।

बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म होने के बाद तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच पहले टेस्ट मैच की शुरुआत दो अक्टूबर से होगी।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com