बिहार राज्य शिक्षा

दरभंगा: एम आर एम महाविद्यालय में हुआ Induction Programme का आयोजन

दरभंगा: आज दिनांक 30 अगस्त 2019 को एम आर एम महाविद्यालय दरभंगा में सत्र 2019-21 में नामांकित स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर की छात्राओं के Induction programme का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय में नामांकित नए छात्राओं को अपने विभाग के शिक्षकों तथा संबंधित सदस्यों से परिचय कराया गया तथा महाविद्यालय में उपलब्ध संसाधनों से अवगत कराया गया। इस महावद्यालय में कुल दस विषयों में स्नातकोत्तर की पढ़ाई उपलब्ध है। हर विषय के विभागाध्यक्षों ने अपने विभागीय सदस्यों का परिचय कराते हुए सीबीसीएस पाठ्यक्रम की जानकारी दी।

महाविद्यालय के प्रधानाचार्य ने सभी आगत अतिथियों एवं नए छात्राओं का स्वागत करते हुए महाविद्यालय में शिक्षण के साथ अन्य विकास कार्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दुहराई। छात्राओं से वर्ग में अपनी उपस्थित दर्ज़ करने के साथ हर एक सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

मुख्य अतिथि पद से संबोधित करते हुए प्रोफेसर रतन कुमार चौधरी, अध्यक्ष, छात्र कल्याण, ल ना मि विश्वविद्यालय, दरभंगा ने महाविद्यालय के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए lnduction programme के आयोजन की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला। प्रोफेसर चौधरी ने छात्राओं को वर्ग में अपनी उपस्थिति सुनश्चित करने का आग्रह करते हुए उचित उपस्तिथि नहीं होने पर परिणाम के प्रति आगाह किया।उन्होंने महाविद्यालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को सबसे उत्कृष्ट बताते हुए कहा कि induction programme का यह आयोजन वास्तव रुप में इस कार्यक्रम को परिभाषित करता है और इस के लिए प्रधानाचार्य एवं यहां के शिक्षक बधाई के पात्र हैं।

रसायन विभाग के विभागाध्यक्ष डा बी एन झा ने इस अवसर पर अपने छात्राओं से इंटरनेशनल इयर आफ पेरियोडिक टेबल की भी चर्चा की। मंच का सफल संचालन डा पुतुल सिंह द्वारा तथा धन्यवाद ज्ञापन डा गजाला उर्फी द्वारा किया गया।

राकेश कुमार शाह कि रिपोर्ट

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com