बिहार राज्य

बाढ़ से हुई तबाही का जायजा लेने 8 सदस्य केंद्रीय टीम दरभंगा पहुंची

दरभंगा: जिले में बाढ़ से हुई तबाही को लेकर 8 सदस्य केंद्रीय टीम दरभंगा पहुंची। दरभंगा पहुंची केंद्रीय टीम ने अतिथि गृह में अधिकारियों के साथ विचार विमर्श कर प्रोजेक्टर के माध्यम से यहां की स्थिति को समझा। जिसके बाद विभिन्न इलाकों का दौरा कर जिला में हुए नुकसान का मूल्यांकन भी कर रही है । दरभंगा पहुंची केंद्रीय टीम तीन टुकड़ियों में बटकर सिंघवारा ,मनीगाछी ,तारडीह ,गौरा बौराम कुशेश्वरस्थान सहित 17 प्रखंडों में जहां बाढ़ आया था उसके क्षति का आकलन कर रही है।

बता दें कि दरभंगा जिले में कोसी कमला बागमती में आए उफ़ान के चलते जिले में करीब आधे दर्जन से अधिक जगह पर तटबंध टूटने के कारण जिले के 17 प्रखंड प्रभावित हुए थे । जिसमें लोगों का घर खेत खलियान सरकारी भवनों को भी नुकसान पहुंचा।

वहीं जिला प्रशासन का दावा है कि इस दौरान बाढ़ प्रभावित 5 लाख परिवारों को 6000 की राशि उनके खाते में भेजी गई है वही बाढ़ के पानी में डूबने से 14 लोगों की मौ’त भी हुई थी जिसे आपदा विभाग की ओर से चार लाख रुपया रुपया मुआवजा भी दिया गया है।

वहीं जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने कहा कि 8 सदस्य केंद्रीय टीम पूरे जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जाएगी और जुलाई महीने में जो बाढ़ आई थी उससे हुई क्षति का आकलन करेगी साथ ही उन्होंने कहा कि बाढ़ के दौरान जिला प्रशासन के द्वारा चलाए गए राहत कार्य और खाते में 6000 की राशि दी गई है। इन सभी चीजों को देखेगी और समझेगी और अपना रिपोर्ट देगी ।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com