बिहार राज्य

पान मसालों पर प्रतिबन्ध नीतीश सरकार का साहसिक कदम : आरके सिन्हा

डेस्क: भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य आरके सिन्हा ने बिहार में गुटखा और पान मसालों पर प्रतिबन्ध लगाने के बिहार सरकार के फैसले का स्वागत किया है । उन्होंने कहा कि यह नीतीश सरकार का लोकप्रिय और साहसिक कदम है जिसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं । सिन्हा ने शनिवार को कहा कि गुटखा और पान मसाला स्वास्थ्य के लिए बहुत नुकसानदेह है । नीतीश जी की लोकप्रिय सरकार ने यह जो कदम उठाया है उससे आने वाले दिनों में बिहार की नौजवान पीढ़ी को बहुत फायदा होगा । उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का नशा नुकसानदेह है । गुटखों और पान  मसलों में मैग्नेसियम कार्बाइड तो होता ही है ,इसमें निर्माता  ऐसी चीजें भी डाल देते हैं जिससे खाने वालों को नशे की लत लग जाती है और  उनके  स्वास्थ्य को काफी नुकसान पहुंचता है।

उन्होंने कहा कि राजस्व घटे की चिंता किये बिना नीतीश सरकार ने बिहार में शराबबंदी तो पहले ही लागू कर दी थी और अब पान मसलों पर प्रतिबन्ध लगाकर नीतीश जी ने एक और साहसिक कदम उठाया है जो  बहुत ही लोक कल्याणकारी और साहसिक है निर्णय है। यह स्वागत योग्य फैसला है । मैं इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा कि ससंद के पिछले सत्र में मैंने युवकों में बढ़ती नशाखोरी का  मुद्दा उठाया था और सरकार से इसपर कदम उठाने की मांग की थी । मेरी इस मांग और चिंता  का  सभी दलों के सदस्यों ने समर्थन किया था । मुझे ख़ुशी है कि नीतीश सरकार ने  बिहार में पान मसालों पर प्रतिबंध लगाकर युवकों में बढ़ती नशाखोरी को रोकने का प्रयास किया है।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com