खेल देश

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वॉरंट, पत्नी ने लगाए थे गंभीर आरोप

डेस्क: पश्चिम बंगाल की अलीपुर अदालत ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनके भाई हसीब अहमद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा दायर किए गए घरेलू हिं’सा के मामले में कोर्ट ने उनके खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया है। कोर्ट ने 15 दिन के भीतर उन्हें सरेंडर करने को कहा है।

बता दें कि 2018 में मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने मा’रपीट, रे’प, ह’त्या की कोशिश और घरेलू हिं’सा जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। पिछले साल कोलकाता पुलिस ने हसीन जहां की शिकायत के बाद शमी पर आईपीसी की सात धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। हसीन जहां के इन गंभीर आरोपों के बाद बीसीसीआई ने उनका सालाना करार रद्द कर दिया था।

हसीन जहां ने शमी पर घरेलू हिं’सा, शादी के बाद अफेयर से लेकर मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगाए थे। हसीन ने यह भी कहा था कि शमी के एक पाकिस्तानी लड़की से संबंध हैं, जो उन्हें पैसे देती है। मामले की फिलहाल जांच चल रही है लेकिन मैच फिक्सिंग के आरोपों में BCCI ने शमी को बेगुनाह पाया। बेगुनाही साबित होने के बाद ही उन्हें भारतीय टीम का नया कॉन्ट्रैक्ट सौंपा गया था। इसके बाद शमी ने आईपीएल में धमाल मचाया और फिर आईसीसी वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेकर पूरी दुनिया में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया।

Image result for क्रिकेटर शमी

एक प्रफेशनल मॉडल और कोलकाता नाइट राइडर्स की पूर्व चीयरलीडर, हसीन जहां ने 2014 में शमी से शादी करने के बाद मॉडलिंग छोड़ दी थी। हसीन जहां ने कहा था, ‘मैंने शमी के लिए अपना करियर और सपने छोड़ दिए लेकिन उसने मुझे अकेला छोड़ दिया। मैं दोबारा प्रतिष्ठा और लोकप्रियता हासिल करने के लिए मेहनत कर रही हूं।’

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com