बिहार राज्य

LNMU: मिथिला स्टूडेंट यूनियन के विश्वविद्यालय इकाई ने चलाया सदस्यता अभियान

दरभंगा: आज दिनांक 09 सितम्बर को मिथिला स्टूडेंट यूनियन विश्वविद्यालय इकाई के द्वारा सी.एम. आर्ट्स कॉलेज,सी.एम.साइंस कॉलेज तथा सी.एम. लॉ कॉलेज में सदस्यता अभियान चलाया गया। विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमन सक्सेना ने कहा मिथिला स्टूडेंट यूनियन एक गैर-राजनितिक छात्र संगठन हैं जो पिछले चार सालो से क्षेत्रऔर छात्र के मुद्दे में संघर्ष करती आ रही हैं संगठन के संघर्षो का ही नतीजा हैं की आज हमें डिग्री की रिजल्ट ससमय मिल रहा हैं। संगठन ने स्नातक से लेकर पीजी तक सत्र नियमित करवाया हैं जिसका नतीजा हैं कि आज पुरे सूबे में लनामिविवि सबसे अव्वल बना है। छात्रों को संगठन के विचारधारा से अवगत कराया जा रहा हैं। साथ ही कैसे शैक्षणिक माहौल को बनाया जाय इस पर बात किया जा रहा हैं। सदस्यता अभियान के माध्यम से अब तक हजारों छात्रों ने संगठन का सदस्यता लिया हैं आज भी सेकड़ो छात्रों को संगठन से जोड़ा गया हैं।

संगठन मंत्री अभिषेक कुमार झा ने बताया कि सी.एम.कॉलेज पे अभिषेक कुमार झा और करण शास्त्री, सी.एम. साइंस कॉलेज पे रवि कुमार गुप्ता व अंगद कुमार भारती तथा सी.एम. लॉ कॉलेज पे प्रियंका झा के नेतृत्व में सदस्यता अभियान चलाया गया हैं। छात्र-संघ चुनाव के मद्देनजर दरभंगा के विभिन्न कॉलेजो में सदस्यता अभियान 03 सितम्बर से ही चलाया जा रहा हैं जो 21 सितम्बर तक चलाया जायेगा।

मुख्य प्रवक्ता जय प्रकाश झा व प्रियंका झा ने कहा संगठन का लक्ष्य जाएदा से जाएदा छात्रों को जोड़ना हैं तथा उनके हक़ अधिकार के लिए उनको सजग करना हैं। छात्र भी मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कामो को देखते हुए सदस्यता ले रहे हैं तथा संगठन के साथ चलने का आश्वासन भी दे रहे हैं। शैक्षिणक माहौल को दुरस्त करने के लिए संगठन आने वाले कुछ समय में एक बहुत बड़ी आंदोलन करने की तैयारी में हैं। जिसके लिए अभी से संगठन छात्रों को जोड़ने का काम कर रहा हैं। मौके पर विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमन सक्सेना, उपाध्यक्ष प्रियंका झा, अभिषेक कुमार झा, जय प्रकाश झा, गौरव झा, अंगद भारती, मिहिर झा, उज्जवल मिश्रा, प्रीति कुमारी, अभिषेक झा,ओम कुमार,आशीष, रवि कुमार गुप्ता, करण शास्त्री, वेदांत वत्स, रौनक, सुमित आदि मौजूद थे।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com