बिहार राजस्थान राज्य

बड़ी खबर: मायावती लगा तगड़ा झटका, BSP के सभी विधायक कांग्रेस में शामिल !

डेस्क: राजस्थान में बसपा सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका लगा है। ये झटका कोई और नहीं बल्कि उनके अपने विधायक और कांग्रेस(जिनकी सरकार को उन्होंने बाहर से समर्थन दे रही थी) ने मिलकर दिया है। बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सभी छह विधायक सोमवार की देर रात कांग्रेस में शामिल हो गए।

बहुजन समाज पार्टी के सभी छह विधायकों ने सोमवार रात अपनी पार्टी का राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय करने के लिये एक पत्र राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा। पत्र में बहुजन समाज पार्टी के विधायकों ने कहा है कि वे अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी ने की है।

कांग्रेस में शामिल हुए बीएसपी विधायक जोगिंदर सिंह ने बताया कि वे सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। वह बोले, ‘यहां हमारे सामने बहुत सी परेशानियां हैं। एक तरफ हम उनकी सरकार का समर्थन कर रहे हैं और दूसरी तरफ हम उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।’ जोगिंदर सिंह अवाना ने आगे कहा, ‘ऐसे में अपने क्षेत्र के विकास के बारे में सोचते हुए, अपने लोगों का भला सोचने हुए हमने यह कदम उठाया है।’

बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय से प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार और अधिक मजबूत और स्थिर हो जाएगी। कांग्रेस के एक नेता ने कहा, विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लगातार संपर्क में थे। प्रदेश की 200 सीटों वाली विधानसभा में अभी कांग्रेस के 100 विधायक हैं। बसपा के सभी 6 विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना एक ओर जहां मायावती के लिए बड़ा झटका है, वहीं अशोक गहलोत के लिए राहत की बात है। क्योंकि कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस के कामयाब होने के बाद बीजेपी की नजर मध्य प्रदेश और राजस्थान पर ही टिकी है।

Image result for ashok gehlot

बता दें कि 2009 में भी राज्य में 2009 में भी अशोक गहलोत के पहले कार्यकाल के दौरान, बसपा के सभी छह विधायकों ने कांग्रेस का दामन थामा था और तत्कालीन कांग्रेस सरकार को स्थिर बनाया था। उस समय सरकार स्पष्ट बहुमत से पांच कम थी।