बिहार राज्य

छेड़खानी का विरोध करने पर पटना विवि के छात्रों ने की बीस राउंड फाय’रिंग, एक की मौ’त

डेस्क: राजधानी पटना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर यह है कि सोमवार की रात छेड़खानी के विवाद को लेकर पटना विवि के छात्र और स्थानीय लोगों के बीच जमकर झड़प हुई है। इस दौरान छात्रों की तरफ से लगभग बीस राउंड फा’यरिंग की गई। इस दाैरान एक बुजुर्ग की मौ’त हो गई। 50 साल के बुजुर्ग जहानाबाद के रहने वाले थे। वह अपनी बहन के श्राद्धकर्म में लालबाग आए थे।

बुजुर्ग की मौत की खबर फैलते ही स्थानीय लोग उग्र हो गए। सैकड़ों की संख्या में लोग घरों से निकलकर सड़क पर आग गए और अशोक राजपथ को जाम कर दिया। उनका आरोप था कि पुलिस छात्रों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बुजुर्ग की मौ’त गोली लगने से हुई है। वहीं पुलिस ने कहा कि बुजुर्ग पत्थरबाजी से घायल हुए और इलाज के दौरान उनकी मौ’त हुई। घटना में छह-सात लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘ स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि मिंटो के कुछ छात्र रात में तफरी कर रहे थे। इसी दौरान वे आ-जा रही लड़कियों पर फब्तियां भी कस रहे थे। कुछ स्थानीय लड़कियों के साथ भी छेड़खानी कर दी। इसके बाद लालबाग के कुछ लड़कों ने इसका विरोध किया। इसपर छात्रों ने स्थानीय लड़कों को पीट दिया। इस दौरान कुछ छात्रों की भी पिटाई हो गई। इसी के बाद बवाल बढ़ गया। उस समय तो छात्र वहां से हॉस्टल चले गए। लेकिन थोड़ी देर बाद काफी संख्या में आए और कई स्थानीय लोगों को पीटते हुए फा’यरिंग कर कैंपस भाग गए। इससे स्थानीय लोग उग्र हो गए। तब छात्रों ने कैंपस के अंदर से ही पथराव शुरू कर दिया।’

देर रात तक अशोक राजपथ, लालबाग और पीयू के आसपास का माहौल तनावपूर्ण बना रहा। कई थाने की पुलिस मौके पर मौजूद रही। पुलिस ने हॉस्टलों में छापेमारी की लेकिन छात्र फरार हो चुके थे। पीरबहोर थानेदार रिजवान अहमद खान ने कहा कि हमलोग माहौल को शांत करने में लगे हैं।