बिहार राजनीती राज्य

अकेले चुनाव लड़ने की क्षमता देश या बिहार में किसी पार्टी के पास नहीं है: पप्पू यादव

आज दिनांक 23-09-2019 को नेशनल हाईवे स्थित पंजाबी ढाबा पर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बिहार में महागठबंधन के नेताओं को बिखरने से बचने की सलाह दी. उन्होंने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से कहा है कि वे भाजपा पर कम और सीएम नीतीश कुमार पर ज़्यादा निशाना साध रहे हैं, यह खतरनाक है. उन्होंने नीतीश के लिए महागठबंधन के दरवाजे खुले रखने की सलाह दी और आरजेडी को अपना दिल बड़ा करना होगा.

पूर्व सांसद ने कहा कि अकेले चुनाव लड़ने की क्षमता देश या बिहार में किसी के पास नहीं है. वर्तमान परिस्थितियों में एक बड़े गठबंधन की जरूरत है जिसमें पुरानी धार आनी चाहिए. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी विधि-व्यवस्था की खराब स्थिति दिखा कर बिहार में राष्ट्रपति शासन लगवाना चाहती है. उसके बाद कर्नाटक की तर्ज पर यहां भी विधायकों की खरीद-फरोख्त होगी, फिर बैक डोर से बीजेपी सत्ता में आएगी.

जाप संरक्षक ने एलान किया कि वे विपक्ष में शामिल हैं. उन्होंने सभी दलों को कांग्रेस की बात मानकर बिहार के उपचुनाव में एकजुट होने की सलाह दी है. साथ ही उन्होंने मांग रखते हुए कहा कि विधान परिषद और विधानसभा में से कोई एक सीट जाप को मिलनी चाहिए, इतने में ही वे संतुष्ट हो जाएगें.

हालांकि उन्होंने साफ किया कि सीट नहीं मिलने की स्थिति में भी वे विपक्ष के साथ ही हैं आगे उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा के मनमुताबिक सीटें नहीं मिलने की सूरत में अकेले चुनाव लड़ने वाले बयान की आलोचना की. उन्होंने कहा कि इससे महागठबंधन कमजोर होगा. बीजेपी यही चाहती है कि सभी दल अलग-अलग चुनाव लड़ें, जिससे उसे फायदा हो.

उन्होंने कहा कि 2020 विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 100 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही है मौके पर युवा जिलाध्यक्ष चुनमुन यादव,चंद्रकांत सिंह यादव,पुतुन बिहारी,कमलेश यादव,दिलीप यादव,सोनू कुमार,इस्माईल अख्तर,कुमार मिश्रा,नॉशाद अहमद,मो.जावेद,मोहन यादव,दीपक झा,काशिफ़ इक़बाल,तौफीक खान,मो.दिलशाद,कुणाल पांडेय,रोशन झा,अंकित आनंद एवं अन्य उपस्थित थे.

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com