Breaking News बिहार शिक्षा

मानवाधिकार दिवस: छात्रों ने नुक्कड़-नाटक के जरिये समाज में व्याप्त लैंगिक असमानता पर किया कुठाराघात

डेस्क: मानवाधिकार दिवस की अवसर पर मंगलवार को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के नाट्य और संगीत विभाग के नाट्य विधा के पीजी तृतीय सेमेस्टर के छात्र छात्राओं ने नुक्कड नाटक की प्रस्तुति दी।

दरभंगा जिले के एम आर एम महिला महाविद्यालय में हुए इस नुक्कड़ नाटक में महाविद्यालय की छात्राएं और अध्यापक बड़ी संख्या में मौजूद रहे ।

नाटक करने वालो छात्रों में ऋषि राज,सुमन सौरभ, विशाल वैभव, जितेंद्र कुमार, राजीव रंजन, अर्जुन, संतोष, रंजीत, प्रभात, पूजा, हिमांशू और दिवाकर ने अपने बेहतरीन अभिनय और संवाद अदायगी से से दर्शकों की खूब तालियां बटोरी।

नाटक में लोगो को ना सिर्फ मानव अधिकार के विषय पर जानकारी दी गई बल्कि समाज में व्याप्त लैंगिग असमानता पर कुठाराघात किया गया । नाटक के दौरान पीजी प्रथम सत्र के संगीत के छात्र छात्राओं ने भी अपनी मजबूत उपस्थति दर्ज कराई और नाटक में एक के बाद एक जनवादी गीतों की झड़ी लगा दी।

मौके पर मार्गदर्शक के रूप में नाट्य शिक्षक संतोष राणा और विभागाध्यक्ष लावण्या कीर्ति सिंह “काव्य” और संकाय अध्यक्ष पुष्पम नारायण मौजूद रही। गौरतलब है की विश्वविद्यालय संगीत एवं नाट्य विभाग द्वारा समय समय पर जन जागरूकता कार्यक्रम के तहत नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाता रहा है ।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com