Breaking News देश राजनीती

सावरकर पर संग्राम: महाराष्ट्र में कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन में खटास ! संजय राउत ने राहुल को दी नसीहत

डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सावरकर पर दिए बयान के बाद बीजेपी ने मोर्चा खोल रखा है। इस बीच महारष्ट्र में गठबंधन सहयोगी शिवसेना ने भी बयान की आलोचना की है। संजय राउत ने कहा है कि सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र के नहीं, बल्कि पूरे देश के हैं। सावरकर का सम्मान होना चाहिए। नेहरू-गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए अपना जीवन लगा दिया। ऐसे हर महानायक का सम्मान करने की जरूरत है।शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि वीर सावरकर पूरे देश के लिए भगवान की तरह हैं, महाराष्ट्र के लिए नहीं। सावरकर के नाम पर आत्मसम्मान है, साथ ही देश को भी गर्व है। नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने भी अपना पूरा जीवन देश के लिए समर्पित किया। हमें ऐसे हर भगवान जैसे लोगों का आदर करना चाहिए। इस बात पर हम कोई समझौता नहीं कर सकते।

शिवसेना के बयान के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है। फडणवीस ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से दिया गया बयान पूरी तरह से निंदनीय है। राहुल गांधी सावरकर के नाखून के बराबर भी नहीं हैं और खुद को ‘गांधी’ समझने की गलती उन्हें नहीं करनी चाहिए।

इससे पहले अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को आड़े हाथ लिया था। केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे…उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता ,कोई देशभक्त नहीं बनता..देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए। वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है अब यह नहीं होगा। यह तीनों कौन है ??क्या यह तीनों देश के आम नागरिक हैं??’

बता दें कि राजधानी नई दिल्ली के रामलीला मैदान में शनिवार को ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर माफी मांगने से इनकार करते हुए जोरदार अंदाज में विरोध दर्ज किया। उन्होंने कहा, ‘ये लोग कहते हैं माफी मांगो। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, राहुल गांधी है। मैं सच बात बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मांगूंगा।’ गौरतलब है कि रेप को लेकर राहुल गांधी के दिए बयान के खिलाफ बीजेपी की महिला सांसदों ने शुक्रवार को संसद में काफी हंगामा किया था।