Breaking News देश राजनीती

CAA के समर्थन में आई मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा, कहीं ये बड़ी बात…

डेस्क: देश के कई   विश्वविद्यालयों में CAA और NRC का जोरदार विरोध हो रहा है। कई जगहों से हिंसा की खबरें भी आ रही है। तमाम विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार के इस फैसले को असंवैधानिक और देश को बांटने वाला बता रहे हैं। उत्तर प्रदेश की मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी भी बिल का विरोध कर रहे हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने केंद्र सरकार नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजनशिप (NRC) का समर्थन किया है। यही नहीं अपर्णा यादव ने एनआरसी को लेकर हो रहे विरोध पर भी सवाल उठाए हैं। फेसबुक और ट्विटर पर अपने एकाउंट से अपर्णा यादव ने पोस्ट किया है, “जो भारत का है उसे रजिस्टर में अंकित होने में क्या परेशानी है।”

वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा की राय उनसे बिल्कुल जुदा है। उनका कहना है कि “एनआरसी केवल डराने की राजनीति है। पहले ‘बांटो और राज करो’ की राजनीति होती थी, अब डर की राजनीति हो रही है. हमने बांटने वालों को तो भगा दिया। अब हम सब मिलकर जनता को समझाएंगे, तब ये डराने वाले लोग भी सरकार से हट जाएंगे।”

बता दें कि यह पहला मौका नहीं जब अपर्णा यादव ने मोदी सरकार के फैसले का खुला समर्थन किया हो। इससे पहले अपर्णा यादव स्वच्छता अभियान आदि पर भी केंद्र सरकार का समर्थन कर चुकी हैं।

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जामिया छात्रों पर लाठीचार्ज के विरोध में आज दिल्ली के इंडिया गेट पर धरना दिया तो दूसरी तरफ सोनिया ने केंद्र पर वार करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश को आग की भट्टी में झुलसा दिया है। कांग्रेस चीफ ने अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा कि उनकी खुद हिम्मत नहीं है कि वह पूर्वोत्तर के राज्यों का दौरा कर सकें।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com