Breaking News देश बिहार राज्य

बड़ा हादसा: बैलगाड़ी से टकराई रेलगाड़ी, 5 यात्री की मौ’त, दो घयाल

डेस्क: बिहार के समस्‍तीपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां ट्रेन और बैलगाड़ी में भीषण टक्‍कर होने से पांच लोगों की मौ’त हो गई है। वहीं, दो लोग गंभीर रूप से घा’यल हो गए हैं। घटना समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के बीच हसनपुर रेलवे स्टेशन के पास हुई है।

बताया जा रहा है कि सलौना से समस्तीपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन की चपेट में बैलगाड़ी के आने से यहां हादसा हुआ। स्थानीय लोग घटना स्थल पर पहुंच कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। खबर लिखे जाने तक मिर्तकों की पहचान नहीं हो पाई है।

दैनिक भस्कार के खबर के मुताबिक सकरपुरा गांव का एक किसान बैलगाड़ी पर गन्ना लादकर गुमटी के पास पहुंचा था। गुमटी का गेट खुला देख किसान ने बैलगाड़ी को रेल ट्रैक के पार ले जाने की कोशिश की। इसी दौरान बैलगाड़ी पटरी से पहले बने ब्रेकर पर फंस गई। वहां तैनात रेलकर्मी ने इसकी सूचना अधिकारियों को नहीं दी। किसान बैलगाड़ी को ट्रैक से हटा पाता इससे पहले ही सवारी गाड़ी आ गई। ट्रेन का हॉर्न सुनकर बैल घबरा गए और किसी तरहखुद को बैलगाड़ी सेछुड़ाकर भाग गए, लेकिन गाड़ीगुमटी में फंसी रही।

बैलगाड़ी का अगला हिस्सा ट्रेन से टकरा गया। इंजन से लेकर कई डिब्बों तक बैलगाड़ी का मोहरा (जिससे बैल को गाड़ी से बांधा जाता है) रगड़ खाता रहा, जिससे गेट पर बैठे लोग उसकी चपेट में आ गए। 7 यात्री हादसे का शिकार हुए, जिसमें से 5 की मौके पर ही मौ’त हो गई और 2 गंभीर रूप से घयाल। मृतकों की अभी पहचान नहीं हुई है।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com