Breaking News देश राजनीती

कांग्रेस नेता का विवादित बोल- हां मैं पाकिस्तानी हूं, देश मोदी-शाह के बाप का नहीं है

डेस्क: लोकसभा में वीपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। वो हमेशा कुछ ऐसा बोल जाते हैं, जिससे बीजेपी को कांग्रेस को घेरने का मौका मिल जाता है। एक बार फिर उनका एक बयान चर्चा का विषय बन सकता है।

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मुझे पाकिस्तानी कहकर बुलाया जाता है, आज मैं कहना चाहता हूं कि हां, मैं पाकिस्तानी हूं। आप जो करना चाहते हैं, वो कर सकते हैं। आज हमारे देश में कोई सही बात नहीं कह सकता है, क्योंकि अगर आप सच कहते हो तो आपको देशद्रोही कह दिया जाता है।’

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘आज हम कहां रह रहे हैं? हमें वही करने को कहा जाता है जो नरेंद्र मोदी और अमित शाह कहते हैं। हमें ये स्वीकार नहीं है। ये देश नरेंद्र मोदी, अमित शाह के बाप का नहीं है. हिंदुस्तान किसी के बाप की संपत्ति नहीं है। उन दोनों को ये बात समझना चाहिए। वो आज हैं लेकिन कल नहीं होंगे।’

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस सांसद अधीर चौधरी ने मंगलवार को लगातार तीन ट्वीट कर लिखा था, अगर देविंदर सिंह इत्तफाक से देविंदर खान होता, तो RSS की ट्रोल टुकड़ी की प्रतिक्रिया कहीं ज़्यादा तीखी और मुखर होती। देश के दुश्मनों की धर्म, आस्था या रंग देखे बिना निंदा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि घाटी की जो कमज़ोर कड़ी है, वह हमारे लिए बेहद चिंताजनक ढंग से उजागर हो गई है और हमें सामने की चौकसी करते हुए पीछे से आंखें मूंदना महंगा पड़ेगा। अब निश्चित तौर पर यह सवाल उठेगा कि पुलवामा के खौफनाक हादसे के पीछे के असली मुजरिम कौन थे – इसे नए सिरे से देखने की ज़रूरत है।

आपको बता दें कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ़्तार किया गया। हैरानी की बात ये है कि जिस वक़्त इन आतंकियों को पकड़ा गया उस वक़्त उनके साथ गाड़ी में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक डीएसपी देवेंद्र सिंह भी मौजूद था।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com