Breaking News करियर & जॉब बिहार राज्य

अटेंशन प्लीज ! बिहार पुलिस की परीक्षा रद्द नहीं बल्कि स्थगित हुई है, ये है वजह…

डेस्क: आगामी 20 जनवरी को बिहार पुलिस की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बिहार पुलिस चयन पर्षद (Bihar Police Selection Council) 20 जनवरी को सिपाही पद के लिए होने वाली लिखित परीक्षा स्थगित कर दी है। पर्षद ने अपरिहार्य कारणों से दोनों पालियों की परीक्षा स्थगित करने की बात कही है। बिहार पुलिस चयन पर्षद के अध्यक्ष केएस द्विवेदी ने इस बात की पुष्टि की है।

सीएसबीसी ने बुधवार को एक नोटिस जारी करके इस बात की सूचना दी। नोटिस में फिलहाल संशोधित परीक्षा तारीख की घोषणा नहीं की गई है। अभ्यर्थियों को समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट चेक करने के हिदायत दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वक्‍त बिहार जोरदार ठंड की चपेट में है, लिहाजा अभ्यर्थियों को होने वाली परेशानी के मद्देनजर पर्षद ने यह कदम उठाया है।न्यूज़ 18 ने पर्षद के सूत्रों  के हवाले से बताया है कि परीक्षार्थियों के सुविधा के लिए रेलवे के अधिकारियों और रेल एडीजी के साथ बैठक हुई थी, जिसमें अतिरिक्त ट्रेन चलाने का जनुरोध किया गया था। रेलवे ने पर्षद की बात पर सहमति जताते हुए विभिन्न रूटों पर अतिरिक्त चलाने पर सहमति भी जताई थी, लेकिन कुहासे के कारण रेलवे ने ट्रेन के परिचालन समय सीमा में कराने से इनकार कर दिया। इसके अलावा औरंगाबाद में ही 13 हजार परीक्षार्थियों के सेंटर हैं। पर्षद का मानना है कि कड़ाके की ठंड में इस छोटे जिले में एक साथ 13 हजार परीक्षार्थियों का रहना मुश्किल होगा। साथ ही अगले 19 और 20 जनवरी को मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बारिश होने की संभावना है।

बता दें कि सिपाही के 11 हजार 880 पदों के लिए बहाली की प्रक्रिया चल रही है। 12 और 20 जनवरी को लिखित परीक्षा के लिए तारीख तय की गई थी। 12 जनवरी को परीक्षा हो चुकी है और बचे हुए अभ्यर्थिर्यों के लिए 20 जनवरी को परीक्षा होनी तय थी। 20 जनवरी को भी दो पालियों में परीक्षा होनी थी, जिसमें साढ़े छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों को शामिल होना था। बुधवार की शाम अचानक परीक्षा स्थगित किए जाने से संबंधित आदेश जारी कर दिया गया।

 

 

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com