Breaking News खेल देश राजनीती

बिग ब्रेकिंग: BJP में शामिल हुई स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, दिल्ली में खिलाएंगी ‘कमल’

डेस्क: देश की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल खेल में धूम मचाने के बाद अब राजनीती में पारी खेलने को तैयार हैं। वह आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो गई है। साइना उनकी बहन चंद्राशु को बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। इस दौरान बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि गर्व की बात है कि साइना नेहवाल आज बीजेपी में शामिल हो रही हैं।

साइना से पहले भी कई खिलाड़ियों ने बीजेपी का दामन थामा है। उनमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, रेसरल योगेश्वर दत्त और बबिता फोगाट जैसे बड़े चेहरे शामिल हैं। कयास लगाया जा रहा है कि साइना दिल्ली विधनसभा चुनाव में बीजेपी की स्टार प्रचरक हो सकती है।

भाजपा में शामिल होने के बाद साइना ने कहा, ”आज मैं ऐसी पार्टी ज्वाइन किया, जो देश के लिए इतना करती हैं। नरेंद्र मोदी सर दिन रात देश के लिए इतना मेहनत करते हैं. अभी मेरे लिए सबकुछ मेरे लिए नया है, लेकिन मुझे सब कुछ अच्छा लग रहा है. नरेंद्र सर खेलो को बढ़ावा देते हैं, खेलो इंडिया जैसे प्रोत्साहन के लिए काम करना शुरू किया है।”

बैडमिंटन में वर्ल्ड नंबर वन रह चुकीं साइना को राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड से नवाजा जा चुका है। हैदराबाद में रहते हुए बैडमिंटन जगत में बड़ा नाम कमाने वाली साइना नेहवाल का जन्म हरियाणा के हिसार में 19 मार्च 1990 को हुआ था। अभी तक साइना ने कुल 24 अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीत चुकी हैं। वहीं, लंदन ओलिंपिक में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वह साल 2009 में दुनिया की दूसरी और साल 2015 में दुनिया की पहले नंबर की खिलाड़ी बनी थीं।इस मुकाम तक पहुंचने वाली साइना पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।

बता दें कि साइना पीएम मोदी से कामों से प्रभावित रही हैं और उनका प्रशंसक भी रही हैं। वो साल 2015 में पीएम मोदी को अपना एक रैकेट भेंट किया था, जब वह वर्ल्ड बैडमिंटन रैकिंग में पहले पायदान पर आई थीं।