Breaking News नई दिल्ली बिहार राजनीती राज्य

बड़ी खबर: इस पार्टी ने वोटिंग से पहले मान ली अपनी हार, कहा- केजरीवाल को फिर से मिलेगी भारी बहुमत

डेस्क: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आज शनिवार (8 फरवरी) को वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 7 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग शुरू हो चुकी है। राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा इंतजाम कड़े करने के साथ ही शाहीन बाग और अन्य संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

आज सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले जा सकेंगे। लेकिन जो वोटर शाम 6 बजे तक पोलिंग स्टेशनों के अंदर प्रवेश कर जाएंगे, उन सभी को वोट देने का अधिकार होगा। ऐसे तमाम वोटरों को पर्चियां दे दी जाएंगी और जब तक उन सभी के वोट नहीं डल जाएंगे तब तक उस पोलिंग स्टेशन पर वोटिंग को नहीं रोका जाएगा। चाहे रात के 8 बज जाएं या 10।

इस बीच खबर आ रही है कि वोटिंग से पहले ही एक पार्टी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतनराम मांझी एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी दिल्ली की दो सीटों पर सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ सिर्फ प्रतीकात्मक चुनाव लड़ रही है। दिल्ली में चुनावी माहौल देखकर उन्हें लगता है कि बेहतर काम के आधार पर अरविंद केजरीवाल की पार्टी फिर से भारी बहुमत से चुनाव जीत रही है और पिछले चुनाव की तरह ही इस बार भी भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ेगा।

जीतन राम मांझी

इसके साथ उन्होंने भाजपा की नीतीयों पर सवाल उठाते हुए कहा कि विकास की बात करने वाली पार्टी भाजपा अब सिर्फ भावनात्मक मुद्दों के साथ चुनावी मैदान को जीतना चाह रही है।

दिल्ली चुनाव में 1,47,86,382 लोगों को मतदान का अधिकार है जिनमें से 2,32,815 मतदाता 18 से 19 साल आयुवर्ग के हैं। चुनाव के लिए तीन सप्ताह से अधिक समय तक चला तूफानी प्रचार गुरुवार को शाम छह बजे थम गया। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 672 उम्मीदवार मैदान में हैं।

बता दें कि इस चुनावी मुकाबले में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी, बीजेपी तथा कांग्रेस प्रमुख रूप से मैदान में हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com