Breaking News देश नई दिल्ली राजनीती

दिल्ली चुनाव: Latest EXit Poll में भाजपा को पूर्ण बहुमत, मतदाताओं ने 3 बजे के बाद पलट दिया गेम

डेस्क: 8 फरवरी को दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में सभी एग्जिट पोल में AAP को प्रचंड बहुमत मिलने का अनुमान जताया है।  लेकिन, इसी बीच एक ऐसा एग्जिट पोल भी आया है जिसमें भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलतादिख रहा है।

चिंतामणि-5 डॉट्स के एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में भाजपा आगे जा सकती है और आम आदमी पार्टी उससे पीछे हो सकती है। इस एग्जिट पोल में भाजपा को 27-39 सीटें दी गई हैं, वहीं AAP को 31-43 सीटें मिलने की संभावना जताई है।

बात दें कि ये एकमात्र ऐसा एग्जिट पोल है, जिसमें भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद चिंतामणि-5डॉटस ने भाजपा को 297 सीटें मिलने की सम्भावना जताई थी। भाजपा इन आँकड़ों से आगे निकल कर 303 सीटें जीती थी।

एबीपी न्यूज-सी वोटर ने अपने सर्वे में आम आदमी पार्टी को 56 सीटें जीतने का अनुमान जताया है। वहीं  बीजेपी को 12 और कांग्रेस को दो सीटें जीतने का अनुमान जताया है।

टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल के मुताबिक दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। इस एग्जिट पोल के मुताबिक आप को 44, बीजेपी को 26 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं इस एग्जिट पोल में कांग्रेस का खाता खुलता हुआ भी नहीं दिख रहा है।

जन की बात की ओर से किए गए सर्वे में भी आम आदमी पार्टी के 55 सीटें जीतने का अनुमान है। वहीं बीजेपी के 15 सीटें जीतने का अनुमान है। इसके मुताबिक भी कांग्रेस का खाता खुलता हुआ भी नहीं दिख रहा है।

न्यूज एक्स-NETA के एग्जिट पोल के मुताबिक दिल्ली में आम आदमी पार्टी 70 में से 55 सीटें जीत सकती है। तो बीजेपीको 14 सीटें जीतने का अनुमान है। इस एग्जिट पोल ने कांग्रेस के खाते में एक सीट जाने का अनुमान जताया है।

इंडिया न्यूज और न्यूज नेशन के एग्जिट पोल के मुताबिक भी आम आदमी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव में 55 सीटें जीत सकती है। वहीं सर्वे के मुताबिक बीजेपी 14 और कांग्रेस को एक सीट मिल सकती है।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को सभी 70 सीटों पर वोट डाले गए। सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले गए। जिसमें करीब 57 प्रतिशत मतदान हुआ है। आदमी पार्टी (AAP), बीजेपी और कांग्रेस मुख्य रूप से मैदान में हैं। इस चुनाव में कुल 672 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com