बिहार राज्य शिक्षा

विवेकानंद लॉ एकडेमी छात्रों के सपनों देगा पंख, देश के टॉप यूनिवर्सिटीज में दाखिला होगा आसान

डेस्क: आज दिनांक 15 फ़रवरी को विवेकानंद लॉ एकडेमी का उद्घाटन गंज चौक के समीप हुआ
विवेकानद लॉ एकेडेमी के डायरेक्टर विवेक कुमार गुप्ता ने कहा लोगो में लीगल अवेयरनेस की कमी होती हैं।खासकर के यहाँ के छात्रों में अवेयरनेस की कमी होने के कारण देश के बड़े यूनिवर्सिटी में वो अपना दाखिला नहीं ले पाते हैं। एक ग्रामीण स्तर के छात्रों को बड़े यूनिवर्सिटी में दाखिला करवाने के उदेश्य से इस एकेडमी का उद्घाटन किया गया हैं।

विवेक कुमार गुप्ता ने कहा इस कोचिंग में CLAT, AILET, LSAT, DU LLB, BHU LLB, LLM एंट्रेंस की तैयारी करवाई जाएगी जिसके जरिये देश के विभिन्न प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में अपना दाखिला ले सकते हैं। जैसे कि दिल्ली यूनिवर्सिटी,बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी,तथा देश के प्रतिष्ठित सेंट्रल यूनिवर्सिटी में जा सकते एलएलबी एक ऐसा कोर्स हैं जहाँ ऑपरट्यूनिटी की कमी नहीं होती है। छात्र चाहे तो एलएलबी के बाद एडवोकेट बन सकते हैं जज बन सकते हैं कॉर्पोरेट एडवोकेट बन सकते हैं।

सीएम लॉ कॉलेज के प्रिंसिपल डा. बदरे आलम खान ने रेड रिवन काट कर विवेकानंद लॉ एकेडमी का उद्घाटन किया। मौके पर लॉ कॉलेज के एस्सिटेंट प्रोफेसर रामा शंकर मण्डल,ब्रिज मोहन सिंह, अमन सक्सेना,रामप्रसाद राय,सुमित सिंह(अभाविप) समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।

दरभंगा से राकेश कुमार की रिपोर्ट

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com