Breaking News आभासी दुनिया देश बिहार राजनीती

बड़ी खबर: बाबूलाल मरांडी के बाद शत्रुघ्न सिन्हा करेंगे ‘घर वापसी’, बीजेपी में होंगे शामिल !

डेस्क: झारखंड पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) प्रमुख बाबूलाल मरांडी के घर वापसी पर कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने गृहमंत्री अमित शाह और उनकी टीम की तारीफ़ की है।

शत्रुघ्न ने ट्वीट किया कि मास्टर स्ट्रैटजिस्ट गृहमंत्री अमित शाह और उनकी टीम ने जबरदस्त छवि, ईमानदारी, विश्वसनीयता, नेतृत्वकर्ता के गुण वाले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को वापस लाकर मास्टर स्ट्रोक चला है। उनकी घरवापसी के साथ ही 14 साल का वनवास खत्म होता है।

मरांडी के लिए घर वापसी और 14 साल का वनवाम खत्म जैसे शब्दों का उपयोग करने कारण राजनीतिक हलकों में उनके ‘घर वापसी’ कयास तेज हो गया है। लोकसभा चुनाव के समय बगावत के बाद शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो गए थे। महागठबंधन के कैंडिडेट होने के बावजूद पटना साहिब से उनको हार का सामना करना पड़ा था।

उसके बाद से बीजेपी के प्रति उनका नरम रवैया अक्सर देखने को मिल जाता है। ऐसे लोगों के जेहन में यह सवाल अक्सर आता है कि क्या वो फिर से बीजेपी वापस आएंगे। एक सवाल यह भी है कि क्या बाबूलाल मरांडी के बाद शत्रुघ्न भी ‘घर वापसी’ करेंगे। दरअसल, कांग्रेस में जाने के साथ ही कहा जाने लगा है कि शत्रुघ्न राजनीतिक मैदान से लगभग गायब हो चुके हैं, ऐसे में ‘वापसी’ की बात जेहन में आना लाजमी है।

बता दें कि झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी पिछले दिनों 14 साल का ‘वनवास’ खत्म कर ‘घर वापसी’ करते हुए भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके अलावा उन्होंने अपनी पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) का भाजपा में विलय भी कर दिया। केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने बाबूलाल मरांडी को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया था।

विलय होने पर गृह मंत्री ने कहा था, ‘मुझे खुशी है कि बाबूलाल मरांडी बीजेपी में लौट आए हैं, मैं 2014 से उनकी वापसी के लिए काम कर रहा था।’ बता दें कि बाबूलाल मरांडी ने 2006 में बीजेपी से अलग होकर झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) के नाम से नई पार्टी का गठन किया था।