Breaking News देश बिहार राजनीती राज्य

बड़ा सवाल: क्या बिहार में सिर्फ 12 सीटों पर सिमट जाएगा महागठबंधन ?

डेस्क: इस साल के अंत में होने जा रहे बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों और संभावित गठबंधनों ने तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार को पटना पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया कि बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ही दोबारा सरकार बनाएगा। गृह मंत्री अमित शाह की तरह जेपी नड्डा ने भी दोहराया कि बिहार विधानसभा का चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।

बीजेपी के पूर्णकालिक राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा शनिवार को पहली बार पटना पहुंचे। जेपी नड्डा ने बीजेपी के प्रदेश कार्यालय पहुंचकर बिहार के 11 जिलों में बने जिला बीजेपी कार्यालय का विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2020 विधानसभा चुनाव में बिहार में एनडीए 200 से अधिक सीटें जीतकर सरकार बनाएगा।

 

नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने और तीन तलाक को दंडनीय बनाने जैसे मोदी सरकार के कदमों के बारे में भ्रांतियां दूर करने का भी आह्वान किया।

वहीं, बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि ‘बिहार में 2019 में लोकसभा चुनाव जिस प्रकार ने एनडीए ने जीत हासिल की है। 2020 में भी उसी प्रकार से जीत हासिल होगी। 2019 हमारा था, 2020 भी हमारा होगा। उन्होंने कहा कि 2020 बिहार चुनाव में महागठबंधन 12 सीट से ज्यादा नहीं जीत सकेगा।’

बता दें कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा किये जाने की संभावना है। इसके साथ ही जेपी नड्डा अपने बड़े बेटे की शादी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आने का निमंत्रण भी देंगे।

 

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com