देश बिहार राजनीती राज्य

प्रमोशन में आरक्षण पर भीम आर्मी का भारत बंद, दरभंगा में रोकी ट्रेन, सुपौल में NH किया जाम

डेस्क: प्रमोशन में आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने एवं नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) तथा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को हटाए जाने की मांग को लेकर भीम आर्मी एवं अन्य संगठन आज 23 फरवरी को भारत बंद बुलाया है।

बंद का मिला-जुला असर दिखने शुरू हो गए हैं। बंद के समर्थन में बिहार के दरभंगा में ट्रेन रोकी दी गई हैं। दरभंगा के लहेरियासराय स्टेशन पर कमला गंगा फास्ट पैसेंजर को रोका गया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सरकार प्रमोशन में आरक्षण के लिए अध्यादेश लाए।

बिहार में भीम आर्मी के बंद को जन अधिकार पार्टी (लो) ने भी अपना समर्थन दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव आज 10 बजे अपने समर्थकों के साथ सिन्हा लाइब्रेरी रोड स्थित अदिति कम्युनिटी हॉल से बंद को सफल बनाने निकलेंगे।

भीम आर्मी के समर्थन में बाढ में कार्यकर्ता उतर गए हैं। जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बाढ स्टेशन पर ट्रेन रोककर नारेबाजी की और पटना पैसेंजर ट्रेन को रोक लिया।

चंद्रशेखर आजाद के समर्थन में सुपौल में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के भी सैकड़ों कार्यकर्ता उतर गए हैं।भीम आर्मी के भारत बंद के समर्थन में एनएच-57 को भीमपुर में जाम कर दिया है। फोरलेन पर गाड़ियों की लंबी कतारें भी लग गई हैं।

वहीं दिल्ली में बीती देर रात महिलाओं ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास धरना शुरू कर दिया था। महिलाओं का कहना है कि वह भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज बुलाए गए भारत बंद के समर्थन में धरना दे रही हैं। प्रदर्शन को देखते हुए वहां पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com