बिहार राजनीती राज्य

भीम आर्मी के भारत बंद का जाप ने किया खुले मन से समर्थन, किया यातायात प्रभावित

डेस्क: आज दिनांक 23 /02/2020 को भीम आर्मी द्वारा आरक्षण के साथ छेड़छाड़ एवं संविधान विरोधी काला कानून #CAA, #NPR, #NRC के खिलाफ भारत बंद को जन अधिकार पार्टी (लो०) का भी समर्थन मिला। भारत बंद का समर्थन करते हुए सड़क पर उतर कर जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के कार्यकर्ताओं ने खुले मन से समर्थन दिया।

ज्ञात हो कि जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा था कि जन अधिकार पार्टी भी भीम सेना का सड़क पर उतर कर समर्थन करेगी। जिसको लेकर दरभंगा जिला के अध्यक्ष डॉक्टर मुन्ना खान के नेतृत्व में खान चौक पर टायर जला कर और बांस बल्ले से कोतवाली चौक से नाका नं०- छ:(६)जाने वाले मुख्य मार्ग को बंद कर दिया । जिससे आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हो गई।

उपाध्यक्ष नफीस खान,महासचिव दस्तगीर अंसारी, जिला सचिव मिन्नतुल्लाह अंसारी, नगर अध्यक्ष पप्पू सरदार, छात्र प्रदेश महासचिव काशिफ इकबाल, नूर बबलू ,फैज गांधी, खुशाल खान, मो० तौसीफ डॉ० वारिस,रौशन झा,कुणाल कुमार,अमित पासवान, सद्दाम खान,शकील अहमद,मो०इसराफील, मो०आरजू ,आसमा खातून के इलावा सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने 8:00 बजे सुबह से 1:00 दिन तक सड़क जाम कर आवाजाही को बुरी तरह प्रभावित रखा।

इस दौरान जिला अध्यक्ष डॉ०मुन्ना खान ने कहा कि देश के संविधान को बार-बार छेड़ने की कोशिश की जा रही है कभी आरक्षण के नाम पर कभी काले कानून के नाम पर आरएसएस के लोग देश की एकता और अखंडता पर बार-बार प्रहार कर रहे हैं। यह समझने की जरूरत है,मनुवादियों से निपटने की जरूरत है, यह लोग देश की उन्नति, देश की तरक्की, देश के नौजवान और देश के विकास के बारे में नहीं सोचते,बल्कि इनको देश के अंदर दलितों-अकलीयतो॑ को कैसे परेशान किया जाए उसके फिराक में रहते हैं। मगर वह यह नहीं जानते कि हम लोग बाबा अंबेडकर के मानने वाले गांधीवादी लोग अहिंसा के बताए हुए रास्ते पर चल कर अपनी संविधान और आरक्षण की रक्षा करेंगे। आगे और लड़ाई है, अभी तो यह अंगड़ाई है, जब तक जिस्म के अंदर खू’न दौड़ रहा है तब तक संविधान के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे और संविधान के छेड़छाड़ नहीं होने देंगे,उसको बचाने के लिए सड़क से सदन तक मजबूती के साथ खड़े रहेंगे।

वहीं दूसरी ओर जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के दलित प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष महेश पासवान जी के अगुवाई में सुबह से ही दरभंगा से जाने वाली रेल को रोकने के साथ म्यूजियम चौक, नाका – 05 क़िलाघट के साथ अन्य कई जगहों पर बंद किया गया। जिनके साथ जन अधिकार पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष चुनमुन यादव, चंद्रकांत सिंह, पुतन बिहारी, सुनील कुमार, रमीज अली खान, के अलावा दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

उक्त बातें जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के जिला अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा और अंत में बंदी खत्म होने से पहले राष्ट्रीय गान गाकर बंदी को समाप्त किया। जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के जिला अध्यक्ष ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर सड़क के बीच में खड़े होकर दोनों तरफ से यातायात सुचारू रूप से बहाल कराई।

राकेश कुमार की रिपोर्ट

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com