Breaking News बिहार मनोरंजन राज्य

भारत के मिथिला क्षेत्र में रिलीज को तैयार नेपाल में निर्मित मैथिली फ़िल्म “रज्जो रानी”

डेस्क: दरभंगा, जीएम रोड स्थित आभापुर्णिमा सभागार में भोर फिल्मस के बैनर तले बनी मैथिली फ़िल्म “रज्जा रानी” का प्रोमो और सांग रिलीज किया गया. इस मौके पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसे फ़िल्म के निर्माता राज कुमार महतो ने सम्बोधित किया इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह फ़िल्म सच्ची घटना पर आधारित है इस फ़िल्म के माध्यम से सुंदर फिल्माकंन के साथ दहेज सहित कई जन समस्याओं को दर्शाने की कोशिश की गई है.

इस फ़िल्म का निर्माण पड़ोसी देश नेपाल के मिथिला क्षेत्र में खूबसूरत लोकेशन में किया गया. नेपाली और मैथिली भाषा में बनी फिल्म का प्रदर्शन नेपाल के मिथिला क्षेत्र में होने के बाद अब भारत के मिथिला क्षेत्र में करने की तैयारी है. जो कि इस वर्ष किया जाएगा. इस फ़िल्म में केकि अधिकारी, नाजिर हुसैन, कामेश्वर चौरसिया ,संगीता नापित और दीपक क्षेत्रीके आदि मुख्य किरदार में है. संगीत दीपक शर्मा और गीत राजेंद्र थापा का है जब कि स्वर अंजू यादव,नरहरि प्रेमी का है. फ़िल्म के निर्देशन यम थापा ने किया है .महतो ने कहा बहुत दिनों के बाद मैथिली भाषा मे दर्शको को एक बेहतर परिवारिक फ़िल्म देखने को मिलेगा.

इस मौके पर मैथिली फ़िल्म अकादमी के संयोजक शशि मोहन भारद्वाज ने कहा कि इस तरह के प्रयोग से मिथिला के दोनों भागों में कला संस्कृति के साथ मैथिली फ़िल्म उद्योग को एक बल मिलका और दर्शोको के बीच अच्छी फिल्में आएंगी जिससे कलाकारों को भी अवसर मिलेगा इस मौके पर मैथिली लोक संस्कृति मंच के उदय शंकर मिश्रा ,आरजू महतो,अंकित राय,गणपति मिश्रा, नरेंद्र कुमार ,सुभद्रा झा,किशोर कुमार मौजूद थे.

राकेश कुमार की रिपोर्ट

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com