देश नई दिल्ली राजनीती

बड़ी खबर: ताहिर हुसैन की फैक्ट्री सील करने पर भड़के जावेद अख्तर, कहा-सिर्फ एक पर कार्रवाई क्यों

डेस्क: देश की राजधानी के उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, घोंटा, मौजपुर, चांदबाग इलाके में हुई हिंसा में अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने अब तक 106 लोगों को अरेस्ट किया है और कुल 48 एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं दिल्ली पुलिस अब एक्शन लेना शुरू कर दिया है।

पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की फैक्ट्री को सील कर दिया है। बता दें कि आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा (26) के परिवार ने ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप लगाया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, ताहिर हुसैन की जिस फैक्ट्री को सील किया गया है, वह उत्तर-पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास इलाके में थी। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार शाम यह कार्रवाई की।

दिल्ली हिंसा मामले के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उनमें से एक वीडियो ताहिर हुसैन से जुड़ा हुआ है। इस वीडियो में ताहिर हुसैन के घर की छत पर पेट्रोल बम, गुलेल, पत्थर आदि दिखाई दिए थे। बाद कई मीडिया हाउसेस ने भी वहां जा के रिपोर्टिंग की है, जिसमें वायरल वीडियो की बात की पुष्टि होती दिख रही है।

वहीं पुलिस की इस एक्शन पर मशहूर अभिनेता और गीतकार जावेद अख्तर भड़क गए हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘कई मारे गए, कई घायल हैं, कई घर जला दिए गए, दुकानें लूट ली गईं और कई आश्रय विहीन हो गए, लेकिन पुलिस ने सिर्फ एक घर को सील किया और उसके मालिक की तलाश कर रही है। संयोगवश उसका नाम ताहिर है। दिल्ली पुलिस के एक चीज पर डटे रहने को सलाम।’

हालांकि, ताहिर का दावा है कि कुछ लोग जबरन उनके घर आ गए थे और पुलिस की मदद से वह अपने परिवार सहित घर से बाहर निकले। ऐसे में दंगे में शामिल होने के संदेह में खजूरी खास इलाके में ताहिर की फैक्ट्री आज पुलिस ने सील कर दी है।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com