बिहार राजनीती राज्य

ब्रेकिंग न्यूज़: JDU सांसद बैद्यनाथ महतो का निधन, बिहार में शोक की लहर

बिहार के जदयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का निधन हो गया। शुक्रवार को दिल्‍ली में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। बताया जाता है कि वे पिछले काफी  दिनों से बीमार चल रहे थे और दिल्‍ली एम्‍स में उनका इलाज चल रहा था। बैद्यनाथ प्रसाद महतो एक हफ्ते से वेंटिलेटर पर थे। जानकारी के मुताबिक़ उन्होंने अंतिम सांस शुक्रवार शाम 6:30 में ली है।

बैजनाथ महतो पिछले 2 हफ्ते से दिल्ली एम्स में भर्ती थे। इसी महीने 12 तारीख को अचानक ज्यादा तबियत खराब होने के कारण उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। संसद के बजट सत्र में शामिल होने के लिए बैद्यनाथ महतो दिल्ली में ही मौजूद थे।

निधन की खबर से बिहार में शोक की लहर छा गयी है। संसदीय क्षेत्र वाल्मीकिनगर के लोग भी गम में डूब गए हैं। दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस संबंधमें जदयू जिलाध्यक्ष शत्रुघ्न प्रसाद कुशवाहा ने सांसद के निधन की पुष्टि करते हुए बताया कि चंपारण ने आज एक विकास पुरुष को खो दिया। उनका निधन चंपारण के लिए अपूरणीय क्षति है।

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में वाल्मीकि नगर सीट पर जेडीयू उम्मीदवार के रूप में बैद्यनाथ प्रसाद महतो ने 3,54,616 वोटों से जीत दर्ज की थी। महतो को कुल 6,02,660 वोट हासिल हुई थी। दूसरे नंबर पर कांग्रेस उम्मीदवार शाशवत केदार को 2,48,044 मत प्राप्त हुए थे। यह सीट बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में आता है।2002 के परिसीमन के बाद साल 2008 में पहली बार ये लोकसभा सीट अस्तित्व में आई. इससे पहले ये सीट बगहा के नाम से जानी जाती थी।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com