बिहार राजनीती राज्य

CM नीतीश के रैली में नहीं जुटी भीड़ तो बोले पप्पू-इज्जत बचाना चाहते हैं, तो राजनीति से सन्यास ले लीजिए

डेस्क: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन के मौके पर पटना के गांधी मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर(NPR) का सवाल है तो वह 2010 के प्रारूप के आधार पर ही बनाया जाएगा। इस संबंध में बिहार विधानसभा में प्रस्ताव भी पारित किया गया है।

कुमार ने दावा किया कि वे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में एनडीए गठबंधन में रहकर ही चुनाव लड़ेंगे और गठबंधन को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिनके नेतृत्व में एनडीए इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगी, ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत इस सभा के माध्यम से कर दी है। लेकिन सम्मेलन में भीड़ नदारद था। जिसके लेकर बिहार के विपक्षी दलों ने तंज कसना शुरू कर दिया है।

JDU की कार्यकर्ता सम्मेलन

 

मधेपुरा के पूर्व सांसद और  जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पापू यादव ने कार्यक्रम की तस्वीर शेयर करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘नीतीश जी जनता जाग चुकी है,आपका साथ छोड़ चुकी है।भीड़ की यह तादाद आपके लिए आईना है। आपके लिए संकेत है कि आप इस बार विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति से संन्यास का ऐलान कर अपनी इज़्ज़त बचा लें। अन्यथा,जो दुर्दशा 15वर्षों में आपने बिहार का किया है,उसकी सज़ा बिहार आपकी दुर्गति करके देगा।’

बता दें कि पप्पू यादव बीमार हैं, लेकिन इससे पहले उन्होंने CAA और NRC के ख़िलाक सैकड़ों की संख्या में रैली और सभा को संबोधित किया है। जिसमें भारी भीड़ उमड़ती थी।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए लिखा था, ‘मुख्यमंत्री नीतीश जी के जन्मदिन के शुभ उपलक्ष्य पर पटना के गाँधी मैदान में आयोजित महारैला सह महानुक्कड़ सभा सह महाकार्यकर्ता सम्मेलन की महासफलता पर महाबधाई। 200 सीट जीतने का दावा करने वाले सत्ताबल, धनबल,बाहुबल व अश्लील नाच-गाने के बावजूद प्रत्येक विधानसभा से 50 लोग भी नहीं ला पाए’।

गौरतलब है कि कार्यकर्ता सम्मलेन को लेकर जितने नेताओं ने पटना में पोस्टर-बैनर लगाया था। उतने लोग सिर्फ 100-200 कार्यकर्ता को इस सम्मेलन में लाये होते तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का इस तरह मजाक नहीं बनता।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com