Breaking News आभासी दुनिया देश

बड़ी खबर:पीएम मोदी ने किया सोशल मीडिया छोड़ने का ऐलान ! राहुल बोले-नफरत को छोड़िए….

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया काफी एक्टिव रहने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन आज उन्होंने एक चैंकाने वाला ट्वीट किया है। जिसको लेकर उनके प्रशंसक हैरान हैं। पीएम प्लेटफॉर्म छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने  यह जानकारी भी सोशल मीडिया के माध्यम से ही दी है।

उन्होंने अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, इस रविवार, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  सोशल मीडिया अकाउंट्स को छोड़ने की सोच रहा हूं। आगे आप सभी को जानकरी देता रहूंगा। उन्होंने अपने व्यक्तिगत टि्वटर हैंडल @narendramodi से इसकी जानकारी दी है।

पीएम के इस ट्वीट के बाद सस्पेंस बढ़ गया है और अटकलों का दौर चल रहा है। सबसे बड़ा सवाल यही है कि पीएम सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार क्यों कर रहे हैं? मालूम हो कि ट्विटर पर पीएम मोदी के पर्सनल अकाउंट पर फिलहाल 53.3 मिलियन फॉलोअर हैं। वहीं फेसबुक पर 44,597,317 लोग फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी को 35.2 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। यूट्यूब पर पीएम मोदी को 45 लाख लोगों ने सब्सक्राइव किया है।

पीएम मोदी के देश-विदेश के प्रशंसक उनके इस फैसले से हैरान हैं और प्रधानमंत्री से ऐसा नहीं करने की मांग कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक नसीहत दी है. उन्होंने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘नफरत को छोड़िए, सोशल मीडिया को नही।’

कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री किसी नए ‘आइडिया’ का ऐलान कर सकते हैं। इस बारे में रविवार को वे कुछ ऐलान कर सकते हैं। हालांकि अभी इस पर कयासबाजी का दौर जारी है और जब तक रविवार को आधिकारिक तौर पर कुछ घोषित न हो जाए, तब तक इंतजार करने की बात कही जा रही है। बीजेपी का आईटी सेल संभाल रहे अमित मालवीय ने कहा कि फिलहाल इस पर कुछ भी कयास लगाना सही नहीं होगा

गौरतलब है कि पीएम मोदी की राजनीतिक सफलता में सोशल मीडिया को एक बड़ा योगदान माना जाता है। गुजरात के सीएम से देश के पीएम तक का उनका सफर जिस तेजी से बढ़ा उसके लिए राजनीतिक पंडित सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता को बहुत अहम बताते हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com