देश नई दिल्ली राजनीती

बड़ी खबर: ताहिर हुसैन के बाद अब उमर खालिद बीजेपी के निशाने पर, दिल्ली में हिंसा भड़काने का आरोप !

डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून(CAA) को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान राजधानी दिल्‍ली में भड़की हिंसा में अब तक 46 लोगों की मौत हो गई है। इस हिंसा के लिए अबतक बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद और ताहिर हुसैन को जिम्‍मेदार ठहराया जा रहा था। लेकिन अब इसमें एक और नाम जुड़ गया है। देशद्रोह मामले में आरोपी जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद का एक विडियो वायरल हो गया है जिसमें वह ट्रंप के आने पर लोगों से सड़क पर उतरने की अपील कर रहे हैं।

अक्‍सर विवादों में रहने वाले जेएनयू के पूर्व उमर खालिद पर एक बार फिर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा है। महाराष्ट्र के यवतमाल में उनके एक भाषण का क्लिप सामने आया है। यह भाषण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले 17 फरवरी का है। इस विडियो के सामने आने के बाद अब उमर खालिद की मुश्किलें बढ़ सकती है।

वायरल वीडियो में उमर खालिद कहते दिख रहे हैं कि ‘’जब अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप भारत में होंगे तो हमें सड़क पर उतरना चाहिए। 24 तारीख को ट्रंप आएंगे तो बताएंगे कि हिंदुस्तान की सरकार देश को बांटने की कोशिश कर रही है। महात्मा गांधी के उसूलों की धज्जियां उड़ा रही है। यह बताएंगे कि हिंदुस्‍तान की आवाम हिंदुस्‍तान के हुक्‍मरानों के खिलाफ लड़ रही है। उस दिन हम तमाम लोग सड़कों पर उतरकर आएंगे। आप लोग आएंगे…’

बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने वीडियो ट्वीट कर लिखा, ‘उमर खालिद पहसे से ही राजद्रोह का मामला झेल रहे हैं, 17 फरवरी को उन्होंने अमरावती में एक भाषण दिया। जहां पर उन्होंने बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों को संबोधित किया और 24 फरवरी को हुए डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के दौरान सड़कों पर उतरने की बात कही। ऐसे में क्या दिल्ली में हुई हिंसा टुकड़े-टुकड़े गैंग के द्वारा पहले से ही सुनियोजित थी?’

बता दें कि जेएनयू के छात्र नेता रहे उमर खालिद का नाम 2016 में हुई यूनिवर्सिटी में कथित देश विरोधी नारेबाजी की घटना में आया था। कन्हैया कुमार के साथ उमर खालिद को भी जेल भेजा गया था। गौरतलब है कि बीते दिनों ही अरविंद केजरीवाल की सरकार ने इसी मामले में कन्हैया कुमार समेत अन्यों के खिलाफ राजद्रोह का मामला चलाने की अनुमति दी है।