देश नई दिल्ली राज्य

ब्रेकिंग: फरार ताहिर हुसैन ने कोर्ट में लगाई जमानत की गुहार, क्या होगा कल ?

डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून(CAA) को लेकर फैली हिंसा की चपेट में आने से अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दिल्ली हिंसा में नाम आने के बाद आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन ने दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है। कड़कड़डूमा कोर्ट ताहिर हुसैन की जमानत अर्जी पर बुधवार सुबह सुनवाई करेगी। ताहिर हुसैन केस के की सुनवाई जज सुधीर कुमार की अदालत में होगी।

आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है। फिलहाल वो गिरफ्त से बाहर हैं और फरार चल रहे हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इनकी तलाश में दबिश दे रही है और पुलिस का दावा है कि जल्द ही उसे गिरफ्ततार कर लिया जाएगा।

दिल्ली के खजूरी खास इलाके में रहने वाले आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की दंगों के दौरान नृशंस हत्या कर दी गई थी। उनके शरीर के हर हिस्से पर चाकू से कई वार किए गए थे और उनकी लाश को तेजाब से जलाकर नाले में फेंक दिया गया था। मर्डर के मामले में दिल्ली पुलिस ने अंकित के पिता के बयान पर ताहिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने धारा 302 (हत्या), धारा 365 (अपहरण), धारा 201 (सबूत मिटाने) और धारा 34 (समान मंशा) के तहत एफआईआर दर्ज की है।

बता दें कि हिंसा में घयाल कई लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। इसमें गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल में 38, लोक नायक हॉस्पिटल में 3, जग परवेश चंदर हॉस्पिटल में एक और डॉक्टर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में चार लोगों की मौत हुई है। हिंसा के बाद से कई लोग लापता हैं। दिल्ली पुलिस गुमशुदा लोगों की तलाश में जुटी है। इस हिंसा में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल और खुफिया विभाग के कर्मचारी अंकित शर्माकी भी मौत हो गई।

 

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com