करियर & जॉब बिहार राज्य

बड़ी खबर: तेजस्वी-चिराग क प्रयास:- रद्द होगी बिहार दारोगा भर्ती परीक्षा ! होगी CBI जांच ?

डेस्क: क्या बिहार में दरोगा बहाली परीक्षा रद्द होगी ? यह सवाल इसलिए उठ रहा है कि हजारों दरोगा अभ्यार्थी परीक्षा में कथित धांधली को लेकर काफी समय से आंदोलन कर रहे हैं। कई बार बिहार पुलिस और प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच झड़प भी हो चुकी है। अब बिहार के विपक्षी दल के नेता भी दरोगा अभ्यर्थियों के समर्थन में आ गए हैं। और सरकार से परीक्षा रद्द कर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

गांधी मैदान के पास प्रदर्शन कर रहे दारोगा अभ्यार्थी

इस बहाली प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए बुधवार को बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुई। विधानसभा में राजद के विधायकों ने जमकर हंगामा किया। सदन के बाहर आरजेडी के विधायकों ने नारेबाजी करते हुए न सिर्फ इस परीक्षा को रद्द करने की मांग की बल्कि पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की भी बात कही। दरोग़ा बहाली परीक्षा रद्द करने और CBI जांच की मांग को लेकर द्वारा बिहार विधानसभा में कार्य स्थगन प्रस्ताव भी दिया गया।

राजद के विधायक विधायकों ने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो हम लोग सदन से लेकर सड़क तक अपनी आवाज बुलंद करेंगे लेकिन सरकार को चैन से बैठने नहीं देंगे। वहीं आयोगी किसी भी प्रकार के धांधली से साफ़ इंकार कर रहा है। प्राम्भिक परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद मेंस एग्जाम की तैयारी में लगा है।

मालूम हो कि पिछले महीने बिहार में दारोगा भर्ती परीक्षा की पीटी का रिजल्ट घोषित किया गया है जिसके बाद से इस परीक्षा में असफल घोषित किए गए छात्र धांधली का आरोप लगाते हुए लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को भी पटना में दरोगा की परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा को कैंसिल करने और सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रोटेस्ट मार्च निकाला था। आपको बता दें कि सीबीआई द्वारा जांच की मांग का एनडीए के घटक दल लोजापा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने भी समर्थन किया था बल्कि इस परीक्षा को रद्द करने की मांग के लिए सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिख चुके हैं।