बिहार राजनीती राज्य

नीतीश और तेजस्वी दोनों बीजेपी के चट्टे-बट्टे हैं: जाप

डेस्क: बुधवार को जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के जिला अध्यक्ष डॉ० अब्दुस सलाम उर्फ डॉ० मुन्ना खान की अध्यक्षता में आवासीय कार्यालय पर एक बैठक बुलाई गई जिसकी अध्यक्षता पार्टी के युवा जिला अध्यक्ष चुनमुन यादव ने किया। जाप के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष डॉ० मुन्ना खान ने कहा कि तथाकथित विपक्ष के नेता रोजगार यात्रा निकाल कर बिहार भ्रमण कर रहे हैं, दरअसल यह बिहार को बेरोजगारी की तरफ धकेलने वाली यात्रा है,, क्योंकि जब इनके परिवार वालों ने पूरे 15 साल बिहार पर राज किया तब बिहार में बेरोजगारी न्यूनतम स्तर पर चली आई थी, रोजगार के नाम पर अपरहण,डकैती, भू-माफिया, बालू-माफिया का नया नया स्वरूप देखने को मिला।

जब इनके परिवार का शासन बिहार के अंदर में चल रही थी तब यहां से उद्योग जगत के लोग अपना अपना कारोबार समेट कर हरियाणा मुंबई और गुजरात का रुख कर लिया। जात- पात कर कर के समाज के बीच में गहरी खाई खींची थी। वो खुद बिहार में उपमुख्यमंत्री रहकर कितने लोगों को रोजगार दिया है, पहले इसका हिसाब दीजिए??  मैं जनता से अपील करता हूं, खास कर दलितों-पिछड़ों और अकलीयतो से अपील करता हूं कि उन से सवाल कीजिए कि आपकी यात्रा नागरिकता संशोधन कानून पर क्यों नहीं निकाला,,,??

नीतीश कुमार जी सत्ता में और आप विपक्ष में बैठकर नीतीश जी का सहयोग किया है। एन.आर.सी, एन.पी.आर पर आपने पूरे तौर पर निरस्त करके सिर्फ 2010 के जनगणना के आधार पर आर्थिक जनगणना की बात क्यों नहीं किया?? सी.ए.ए क्यों नहीं बोले?? झूठ और दिखावा आपके परिवार वालों ने हमेशा किया और अब आप कर रहे हैं। मैं इस बेरोजगार यात्रा का निंदा करता हूं…क्योंकि 2019 के लोकसभा के चुनाव में जो आपने गैर जिम्मेदार तरीके से बीजेपी के कहने पर आप और आपके सहयोगीयों का सिंबल का बंटवारा किया था। यह सब जान गए हैं, जनता सब समझती है, याद कीजिए आपने लोकसभा के चुनाव के समय संविधान बचाओ यात्रा निकाला था, आज संविधान खतरे में पड़ गया। उस पर यात्रा क्यों नहीं निकाला आपने? और लग गए हैं बेरोजगार यात्रा पर। अब जनता धोखा खाने वाली नहीं है,आपके पलटू चाचा से और ना भतीजा से दोनों के दोनों बीजेपी के चट्टे बट्टे हैं।

इस मौके पर जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के ऊपर अपनी आस्था दिखाते हुए विभिन्न पार्टियों को छोड़कर लोगों ने जन अधिकार पार्टी का दामन थाम लिया है। वहीं चंद्रकान्त सिंह युवा कार्यकारिणी प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी को विस्तार करने के लिए जन अधिकार पार्टी में आए तमाम नए सदस्यों का और जिला अध्यक्ष डॉ० मुन्ना खान को बधाई दिया।

ज्ञात हो कि जिलाध्यक्ष डॉ० मुन्ना खान द्वारा कई कार्यकर्ताओं को प्रखंड स्तर का पदभार दिया गया है। जिसमें बहेरी प्रखंड में कार्यकारिणी अध्यक्ष अरविंद कुमार यादव, बिरौल प्रखंड में कार्यकारिणी प्रखंड अध्यक्ष धर्मवीर राय, कुशेश्वर अस्थान पश्चिमी प्रखंड में कार्यकारिणी प्रखंड अध्यक्ष श्री सुभाष यादव, दरभंगा सदर प्रखंड में कार्यकारिणी प्रखंड अध्यक्ष दिलीप कुमार राय, मनीगाछी प्रखंड में कार्यकारिणी प्रखंड अध्यक्ष रामनंदन यादव, केवटी प्रखंड में कार्यकारिणी प्रखंड अध्यक्ष आमिर सोहेल, बहादुरपुर प्रखंड में कार्यकारिणी प्रखंड अध्यक्ष अभय कुमार, इन सभोऺ को नियुक्ति पत्र देकर इन से आशा की है कि इन लोगों से बूथ स्तर के कार्यकर्ता जुड़ेंगे जिससे पार्टी के संगठन में मजबूती प्रदान होगी।

वहीं दूसरी ओर मो०काशिफ इकबाल और मोहन यादव को प्रदेश छात्र उपाध्यक्ष नियुक्त करने पर बधाइयां दी। इस मौके पर अकलियत के जिला अध्यक्ष मो० फिरोज खान, नगर अध्यक्ष पप्पू सरदार, नगर महिला अध्यक्ष आसमा खातून, जिला महासचिव दस्तगीर अंसारी, जिला उपाध्यक्ष स्वतंत्र कुमार सिंह, नफीस खान,जिला सचिव ब्रजुन शर्मा, मिन्नतुल्लाह अंसारी, पुतुल बिहारी,रौशन झा,कुणाल कुमार, दिलशाद अहमद, इस्माइल अख्तर,अंकित कुमार आदि दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव जी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए दुआएं और कामना भी की गई।

राकेश कुमार की रिपोर्ट

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com