देश विदेश

इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा- कोरोना से बचना है तो भारतीय स्टाइल अपनाओं, जानिए वजह…

डेस्क: दुनिया कोरोना वायरस की दहशत में है। भारत में भी कोरोना के अबतक 29 मामलों की पुष्टि हो गई है। भारत में कोरोना के मामले सामने आने के बाद सरकार अलर्ट है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव उपाय किये जा रहे हैं। मेट्रो से लेकर कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव उपाय किये जा रहे हैं। के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव उपाय किये जा रहे हैं। और स्कूलों तक हर तरह की सावधानी बरती जा रही है, ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

ताजा जानकारी के मुताबिक डिजिटल पेमेंट ऐप पेटीएम के एक कर्मचारी के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। पेटीएम के उस कर्मचारी ने सोमवार को ही दफ्तर ज्वॉइन किया था। फिलहाल वह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है। वह हाल ही में इटली से लौटा था।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना से बचने के लिए भारतीय तरीके से अभिवादन करने को कहा है। इजारयल के पीएम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उपाय अपनाने पर बात की। इस दौरान इजरायल के लोगों से अभिवादन के लिए भारतीय अंदाज यानी ‘नमस्ते’ करने को कहा।

आपको बता दें कि मेडिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक कोरोना संक्रमित व्यक्ति से 2 से ढाई फीट की दूरी रखनी जरूरी है। संक्रमण से बचने के लिए कोरोना के मरीज के एकदम पास ना जाएं, हाथ ना मिलाएं। संभव हो तो मास्क का इस्तेमाल करें। समय-समय पर अपने हाथों को ठीक तरह से धोते रहें। गौर करने वाली बात है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 3,200 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है।

 

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com