देश बिहार राजनीती

दिल्ली में मरने वाले बेगुनाहों की गिनती अभी पूरी भी नहीं हुई और कोलकाता में ‘गोली मारने’ का खेल शुरू !

डेस्क: दिल्ली विधानसभा में करारी हार के बाद बीजेपी मिशन बंगाल पर पूरा फोकस कर रही है। जानकारों की माने तो गृह मंत्री अमित शाह खुद इसका कमान संभाल रखा है। बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मिशन बंगाल पर प्रशांत किशोर ने सवाल खड़े कर दिए हैं।

प्रशांत किशोर ने अमित शाह के कोलकाता दौरे को लेकर निशाना साधते हुए हमला बोला है। प्रशांत किशोर ने अमित शाह के कोलकाता दौरे से जुड़ी खबरें का संकलन ट्विटर पर शेयर करते हुए ‘हे राम’ शब्द का भी इस्तेमाल किया है। उन्होंने लिखा है:-

‘दिल्ली में मरने वाले बेगुनाह लोगों की गिनती अभी पूरी भी नहीं हुई और कोलकाता में खेल शुरू हो गया।’

बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (की रैली के रास्ते में कुछ लोगों ने  ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…’ के नारे लगाए थे। ये घटना कोलकता की एसप्लानेड इलाके की है। शहीद मीनार मैदान में रविवार को अमित शाह की रैली थी।

प्रशांत किशोर ट्वीट

पुलिस ने रविवार देर रात मुकदमा दर्ज किया गया था। गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ता सुरेंद्र कुमार तिवारी, ध्रुबा बासु और पंकज प्रसाद पर आईपीसी की धारा 505, 506. 34, और 153A लगाई गई है। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था को खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कोलकाता में संशोधित नगारिकता कानून (CAA) पर ‘भ्रम दूर करने’ के लिए एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाखों शरणार्थियों के लिए CAA कानून लेकर आए हैं।

प्रशांत किशोर ने ‘देश की गद्दारों…’ वाली ख़बरों का एक ग्राफ़िक्स पोस्ट करते हुए गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला है। बता दें कि प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए चुनावी रणनीति का काम देख रहे हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com